scriptCG Toll Tax: धमतरी में 2-2 टोल टैक्स, ले रहे 195 से 280 रुपए का शुल्क, व्यापारियों ने जताया विरोध | There are 2 toll taxes in Dhamtari, charging 195 to 280 rupees | Patrika News
धमतरी

CG Toll Tax: धमतरी में 2-2 टोल टैक्स, ले रहे 195 से 280 रुपए का शुल्क, व्यापारियों ने जताया विरोध

CG Toll Tax: व्यापारियों ने हो रही दिक्कत और आर्थिक भार को कारण बताते हुए टोल टैक्स में छूट देने की मांग की है। व्यापारियों ने कहा कि बहुत ही कम दूरी में 2-2 टोल प्लाजा से लोगों पर आर्थिक भार पड़ रहा है..

धमतरीJul 25, 2024 / 04:21 pm

चंदू निर्मलकर

CG Toll tax

toll tax

CG Toll Tax: धमतरी शहर से बस्तर रोड जगतरा के पास 17 किमी दूरी पर पहला टोल नाका और रायपुर रोड में 30 किमी दूर मरौद में दूसरा टोल नाला लोगों की जेबे ढीली कर रहा। व्यापारी व आम नागरिक लगातार इसका विरोध कर रहे, लेकिन केंद्रीय सड़क परिवहन विभाग ने ध्यान नहीं दिया। अनदेखी से अब व्यापारियों सहित लोगों में आक्रोश देखा जा रहा है।

CG Toll Tax: मंत्री नितिन गडकरी के नाम कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

बुधवार को चेबर ऑफ कॉमर्स के साथ शहर के 30 अन्य समाज के लोगों ने राष्ट्रीय राजमार्ग एवं परिवहन मंत्रालय मंत्री नितिन गडकरी के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौपा। ( CG Toll Tax ) ज्ञापन में व्यापारियों ने हो रही दिक्कत और आर्थिक भार को कारण बताते हुए टोल टैक्स में छूट देने की मांग की है। व्यापारियों ने कहा कि बहुत ही कम दूरी में 2-2 टोल प्लाजा से लोगों पर आर्थिक भार पड़ रहा है।
यह भी पढ़ें

CG Patwari Strike: 174 पटवारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर, इधर तहसीलदार छुट्टी में…राजस्व विभाग का काम ठप

सप्ताह में एक व्यापारी का 8 से 9 बार रायपुर आना-जाना हो जाता है। रायपुर रोड मरौद टोल नाका में 195 रु और बस्तर रोड जगतरा टोल नाका में 260 से 280 रु टैक्स लग रहा है। स्थानीय को इस भारी टैक्स में छूट देना चाहिए।
CG Toll Tax

340 रु का बनाए मासिक पास

चेबर ऑफ कॉमर्स के कैलाश कुकरेजा, नरेंद्र रोहरा, रविंदर सिंह छाबड़ा, आलोक पांडे, राजा रोहरा ने कहा कि व्यापारियों ने मांग की है कि आधार, पेन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस सहित अन्य दस्तावेज के आधार पर व्यापारियों का पास बना दिया जाए तो बड़ी सहूलियत होगी। इसके लिए 340 रु मासिक शुल्क लिया जाए।
धमतरी के साथ ही कुरूद निवासियों को भी मरौद टोल नाका से आर्थिक भार हो रहा है। अल्प दूरी में भारी टैक्स लेना न्याय संगत नहीं है। सरकार को जल्द इस ओर निर्णय लेकर व्यापारियों को राहत देनी चाहिए। सर्व समाज की ओर से केंद्रीय मंत्री के नाम ज्ञापन भी सौप दिए हैं।
धमतरी चेंबर ऑफ कॉमर्स के साथ ज्ञापन देने पूज्य सिंधी पंचायत के अध्यक्ष चन्द्र, गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी, सकल जैन समाज, सतनामी समाज, अग्रवाल समाज, हरदिया साहू समाज, सर्व सेन समाज, अंजुमन इस्लामिया कमेटी, गुजराती समाज सहित अन्य समाज के प्रतिनिधि पहुँचे थे।

Hindi News/ Dhamtari / CG Toll Tax: धमतरी में 2-2 टोल टैक्स, ले रहे 195 से 280 रुपए का शुल्क, व्यापारियों ने जताया विरोध

ट्रेंडिंग वीडियो