scriptCG News: स्वास्थ्य मंत्री की घोषणा के बाद 24 घंटे में पहुंची एंबुलेंस, अब जिला अस्पताल की सुरक्षा में दिखेंगे गनधारी गार्ड.. | CG News: Gunman guards will be seen in security of district hospital | Patrika News
धमतरी

CG News: स्वास्थ्य मंत्री की घोषणा के बाद 24 घंटे में पहुंची एंबुलेंस, अब जिला अस्पताल की सुरक्षा में दिखेंगे गनधारी गार्ड..

CG News: मंत्री ने 10 से 15 अतिरिक्त गार्ड नियुक्त करने कहा है। निरीक्षण के दौरान वे मेल और फीमेल वार्ड के मरीजों से रूबरू हुए। इधर 24 घंटे में ही स्वास्थ्य मंत्री ने वेंटीलेटरयुक्त एंबुलेंस उपलब्ध कराया। भाजपा प्रदेश मंत्री रामू रोहरा ने पूजा कर ऐंबुलेंस का शुभारंभ किया।

धमतरीSep 06, 2024 / 04:38 pm

Laxmi Vishwakarma

CG News
CG News: प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल के जिला अस्पताल निरीक्षण बाद अस्पताल में कई महत्वपूर्ण बदलाव संभावित है। मंत्री के आदेश के पारिपालन में सीएमएचओ कार्यालय के अधिकारी-कर्मचारी तैयारी में जुट गए हैं। यहां सुरक्षा की दृष्टि से गार्डों की संख्या बढ़ाई जाएगी। साथ ही 6 सशस्त्र (गनधारी) गार्डों की भी नियुक्ति होगी।

CG News: गनधारी गार्डों की नियुक्ति करने के निर्देश

CG News: बता दें कि जिला अस्पताल की सुरक्षा को लेकर सशस्त्रधारी गार्डों की नियुक्ति करने की मांग लंबे समय से की जा रही है। पत्रिका ने 3 सितंबर के अंक में अस्पताल में चोरों की नजर… शीर्षक के साथ सामाचार प्रकाशित किया था। स्वास्थ्य मंत्री द्वारा जिला अस्पताल के निरीक्षण बाद सुरक्षा व्यवस्था की कमी महसूस की और सीएमएचओ को गार्डों की संया बढ़ाने, गनधारी गार्डों की नियुक्ति करने निर्देश दिए।
वर्तमान में 9 गार्ड हैं। मंत्री ने 10 से 15 अतिरिक्त गार्ड नियुक्त करने कहा है। (CG News) निरीक्षण के दौरान वे मेल और फीमेल वार्ड के मरीजों से रूबरू हुए। इधर 24 घंटे में ही स्वास्थ्य मंत्री ने वेंटिलेटर युक्त एंबुलेंस उपलब्ध कराया। भाजपा प्रदेश मंत्री रामू रोहरा ने पूजा कर ऐंबुलेंस का शुभारंभ किया।
यह भी पढ़ें

CG B.Ed-D.Ed Counselling: इस बार बीएड-डीएड की काउंसलिंग एक साथ, जानें एडमिशन की आखिरी तारीख…

कैमरे की बढ़ेगी क्वालिटी

जिला अस्पताल परिसर के फ्रंट सहित अन्य करीब 26 स्थानों पर सीसीटीवी कैमरा लगाए गए हैं। इमसें से कई बंद हैं। कैमरे की क्वालिटी उतनी अच्छी नहीं है। मंत्री ने प्रबंधन को सीसीटीवी कैमरे की क्वालिटी सुधारने के निर्देश दिए।

5 करोड़ की लागत से ओपीडी का होगा रेनोवेशन

CG News: सीएमएचओ डॉ यूएल कौशिक ने बताया कि जिला अस्पताल की ओपीडी में मरीजों की संया लगातार बढ़ रही है, इसलिए स्वास्थ्य मंत्री ने इसका रेनोवेशन कराने का निर्देश दिया है। इसके लिए उन्होंने 5 करोड़ का फंड उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया है। साथ ही इसका प्रस्ताव बनाकर सीजीएमएससी को भेजने कहा है।
इसके लिए सीएमएचओ स्तर पर कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है। (CG News) गुरूवार को सीएमएचओ डॉ यूएल कौशिक ने अपने मातहात अधिकारी-कर्मचारियों से जिला अस्पताल की पूरी जानकारी प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिए।
डॉ यूएल कौशिक, सीएमएचओ ने जानकारी दी कि स्वास्थ्य मंत्री ने जिला अस्पताल का निरीक्षण कर सशस्त्र गार्ड की नियुक्ति, सीसीटीवी कैमरा की क्वालिटी बढ़ाने समेत कई निर्देश दिए हैं। निर्देश के परिपालन में तैयारी शुरू कर दी गई है। जल्द ही प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजेंगे।

Hindi News/ Dhamtari / CG News: स्वास्थ्य मंत्री की घोषणा के बाद 24 घंटे में पहुंची एंबुलेंस, अब जिला अस्पताल की सुरक्षा में दिखेंगे गनधारी गार्ड..

ट्रेंडिंग वीडियो