scriptCG Fraud News: शातिर ठग! बैंक कर्मी बनकर शिक्षक से की 2 लाख की ठगी, इस तरह जाल में फंसाया | CG Fraud News: Teacher duped of Rs 2 lakh | Patrika News
बिलासपुर

CG Fraud News: शातिर ठग! बैंक कर्मी बनकर शिक्षक से की 2 लाख की ठगी, इस तरह जाल में फंसाया

Fraud News: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में एक शिक्षक ठगी का शिकार हो गया है। शातिर ने शिक्षक को जाल में फंसाकर 2 लाख रुपए लुटा है। फिलहाल पुलिस ने मामले को गंभीरता से लिया है।

बिलासपुरJul 25, 2024 / 08:19 am

Khyati Parihar

CG Fraud News
Bilaspur Thagi News: चेक क्लीयर कराने का झांसा देकर आरोपी साइबर ठग ने बैंक कर्मचारी बन कर शिक्षक को 2 लाख 18 हजार 5 सौ रुपए की ऑनलाइन ठगी को अंजाम दिया। ठगी होने की शिकायत पीड़ित ने 30 मई को सरकंडा थाने में शिकायत की थी। जांच के बाद सरकंडा पुलिस ने लगभग 2 माह बाद मामले में अपराध दर्ज कर जांच शुरू की है।
पुलिस के अनुसार बंधवापारा सरकंडा निवासी ललित पिता हरिराम कश्यप (28) राजेन्द्र नगर स्कूल में ओकेशनल ट्रेनर शिक्षक है। पीड़ित ने बताया कि 30 मई को उनके मोबाइल फोन पर कॉल आया। फोनकर्ता ने बताया कि वह एसबीआई बैंक से बोल रहा है।
आप अपना चेक क्लीयर कराना चाहते हैं क्या। शिक्षक ने बोला कितने का चेक है, इस पर बैंककर्मी ने बताया कि 2 लाख 40 हजार रुपए का चेक है। शिक्षक ने पूर्व में 2 लाख 40 हजार का चेक बैंक में जमा किया था। रकम सही होने पर ललित कश्यप ने हामी भर दी। बैंक कर्मी बने साइबर ठग ने शिक्षक को योनो एप डाउन लोड करने के लिए बोला। एप डाउन लोड होते ही आरोपी ने ओटीपी व आईडी को लेकर अकाउंट हैक कर उसमें से विभिन्न किस्त में 2 लाख 18 हजार रुपए निकाल कर फोन काट दिया।
यह भी पढ़ें

CG Fraud Case: SECL में नौकरी लगवाने के नाम पर 9 लाख की ठगी, आरोपी ने इस तरह जाल में फंसाया…केस दर्ज

पीड़ित ने ठगी का अहसास होने पर बैंक पहुंच कर पहले अकाउंट ब्लॉक कराया और फिर सरकंडा थाने व साइबर सेल में घटना की सूचना दी थी। अकाउंट में राशि होल्ड कराने का झांसा देकर पुलिस ने शिक्षक को चलता कर दिया था। जांच के 1 माह 24 दिन बाद सरकंडा पुलिस मामले में पुरानी धारा के तहत अपराध दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

Thagi News: शिक्षक से ऑनलाइन ठगी की जांच जारी

मोबाइल एप डाउन लोड करवा कर आरोपी ने शिक्षक के अकाउंट से 2 लाख 18 हजार की ऑनलाइन ठगी की है। मामले में अपराध दर्ज कर जांच की जा रही है।

Hindi News/ Bilaspur / CG Fraud News: शातिर ठग! बैंक कर्मी बनकर शिक्षक से की 2 लाख की ठगी, इस तरह जाल में फंसाया

ट्रेंडिंग वीडियो