scriptLok Sabha Election 2024 : मोदी का मुकाबला करने बनेगी नई रणनीति, भोपाल में शनिवार को इंडिया गठबंधन की बड़ी बैठक | Lok Sabha Election 2024 : India Alliance meeting in Bhopal | Patrika News
भोपाल

Lok Sabha Election 2024 : मोदी का मुकाबला करने बनेगी नई रणनीति, भोपाल में शनिवार को इंडिया गठबंधन की बड़ी बैठक

Lok Sabha Election 2024 : India Alliance meeting in Bhopal- चुनाव की नई रणनीति तैयार करने के लिए शनिवार को विपक्षी दलों के आइएनडीआइए यानि इंडिया गठबंधन की भोपाल में बड़ी बैठक बुलाई गई है।

भोपालApr 05, 2024 / 09:50 pm

deepak deewan

indiaalliance2.png

बैठक भोपाल में प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में होगी

Lok Sabha Election 2024 : India Alliance meeting in Bhopal – लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी बेहद आक्रामक प्रचार अभियान चला रही है। इसका मुकाबला करने और चुनाव की नई रणनीति तैयार करने के लिए शनिवार को विपक्षी दलों के आइएनडीआइए यानि इंडिया गठबंधन की भोपाल में बड़ी बैठक बुलाई गई है। इसमें गठबंधन के सभी दलों के प्रमुख नेता शामिल होंगे। कांग्रेस समेत आइएनडीआइए से संबद्ध सभी दलों की यह बैठक भोपाल में प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में होगी।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के मीडिया सलाहकार केके मिश्रा ने प्रस्तावित बैठक के बारे में बताया कि इसमें बीजेपी का मुकाबला करने के लिए सभी नेता व्यापक विचार विमर्श करेंगे। बैठक में इंडिया गठबंधन से संबद्ध कांग्रेस पार्टी के साथ ही आम आदमी पार्टी, समाजवादी पार्टी, शरद पवार गुट की राष्ट्रवादी कांग्रेस, भारतीय कम्युनिष्ट पार्टी, मार्क्सवादी कम्युनिष्ट पार्टी, समानता दल सहित अन्य सभी पार्टियों के प्रतिनिधि शामिल होंगे।
मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद विपक्षी दलों के इंडिया गठबंधन की यह पहली अहम बैठक होगी। मिश्रा के मुताबिक आइएनडीआइए से संबद्ध दलों की बैठक शनिवार को भोपाल में प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में होगी। इसमें लोकसभा चुनाव को लेकर नई रणनीति पर चर्चा होगी। पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी के आक्रामक चुनावी अभियान का मुकाबला करने का खाका तैयार किया जाएगा।
एमपी में भी इंडिया गठबंधन के तहत सीटों का समझौता हुआ था यहां कांग्रेस ने गठबंधन की सहयोगी समाजवादी पार्टी सपा के लिए खजुराहो सीट छोड़ी थी लेकिन शुक्रवार को उनकी अभ्यर्थी मीरा यादव का नामांकन निरस्त कर दिया गया। कांग्रेस और सपा इसको भी मुद्दा बनाएगी।
खजुराहो में सपा प्रत्याशी का नामांकन निरस्त हो जाने के बाद इंडिया गठबंधन के लिए प्रदेश की 29 में से 28 सीटें बची हैं। इन सभी सीटों पर अब प्रमुख रूप से कांग्रेस के प्रत्याशी ही चुनाव मैदान में रहेंगे। कांग्रेस का कहना है कि उनके प्रत्याशियों के पक्ष में गठबंधन के सभी सहयोगी अपने-अपने प्रभाव क्षेत्र में काम करें।
इंडिया गठबंधन की इस बैठक में सभी दलों को मिलकर प्रचार अभियान चलाने पर सहमति बन सकती है। इसके साथ ही जिसका जहां प्रभाव क्षेत्र है, वहां अन्य सभी पार्टी के कार्यकर्ताओं को गठबंधन के प्रत्याशी के समर्थन में काम करने के लिए प्रेरित करने की बात भी होगी।

Hindi News/ Bhopal / Lok Sabha Election 2024 : मोदी का मुकाबला करने बनेगी नई रणनीति, भोपाल में शनिवार को इंडिया गठबंधन की बड़ी बैठक

ट्रेंडिंग वीडियो