scriptजंगल से भटकर गांव पहुंचा भालू, ग्रामीणों में दहशत | Patrika News
बालाघाट

जंगल से भटकर गांव पहुंचा भालू, ग्रामीणों में दहशत

जनपद पंचायत लालबर्रा के ग्राम पंचायत रटेगांव अंतर्गत कोसमी में गुरुवार को जंगल से भटकर एक मादा भालू गांव में आ गया। भालू सडक़ों से होकर खेतों में चला गया। अचानक गांव में भालू के आने से लोगों में दहशत का माहौल व्याप्त हो गया। ग्रामीणों ने भालू के आने की जानकारी वन विभाग के […]

बालाघाटJun 28, 2024 / 10:09 pm

Bhaneshwar sakure

भालू

जंगल की ओर जाता भालू।

जनपद पंचायत लालबर्रा के ग्राम पंचायत रटेगांव अंतर्गत कोसमी में गुरुवार को जंगल से भटकर एक मादा भालू गांव में आ गया। भालू सडक़ों से होकर खेतों में चला गया। अचानक गांव में भालू के आने से लोगों में दहशत का माहौल व्याप्त हो गया। ग्रामीणों ने भालू के आने की जानकारी वन विभाग के अलावा 100 डायल पुलिस को दी गई।
बालाघाट. जनपद पंचायत लालबर्रा के ग्राम पंचायत रटेगांव अंतर्गत कोसमी में गुरुवार को जंगल से भटकर एक मादा भालू गांव में आ गया। भालू सडक़ों से होकर खेतों में चला गया। अचानक गांव में भालू के आने से लोगों में दहशत का माहौल व्याप्त हो गया। ग्रामीणों ने भालू के आने की जानकारी वन विभाग के अलावा 100 डायल पुलिस को दी गई। इधर सूचना पर वन अमला और पुलिस मौके पर पहुंची। वन अमले ने भालू को खेतों से जंगल में भगाने का प्रयास किया। लेकिन बड़े मुश्किल से भालू जंगल में गया।
जानकारी के अनुसार दक्षिण सामान्य लालबर्रा के सोनेवानी का जंगल सिवनी पेंच और कान्हा राष्ट्रीय उद्यान के कॉरिडोर से लगा है। इससे यहां पर बाघ, तेंदुए, भालू, बायसन, चीतल, सांभर, नीलगाय सहित बहुतायत में वन्यप्राणी पाए जाते है। ये वन्यप्राणी लालबर्रा के सभी जंगलों में आ गए है। जो कई बार खेतों और गांवों तक आ जाते है। हालांकि, वन विभाग ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों को खेत में कार्य करते समय सावधानी बरतने की सलाह दी है। साथ ही वन्यप्राणी दिखाई देने पर तत्काल वन विभाग को सूचना देने कहा गया है।

Hindi News/ Balaghat / जंगल से भटकर गांव पहुंचा भालू, ग्रामीणों में दहशत

ट्रेंडिंग वीडियो