scriptRPSC Recruitment 2024 : राजस्थान लोक सेवा आयोग ने प्रोटेक्शन ऑफिसर पदों पर निकाली भर्ती, इस दिन से कर सकेंगे अप्लाई | RPSC Recruitment 2024 : Apply for Protection Officer posts from July 29 | Patrika News
अजमेर

RPSC Recruitment 2024 : राजस्थान लोक सेवा आयोग ने प्रोटेक्शन ऑफिसर पदों पर निकाली भर्ती, इस दिन से कर सकेंगे अप्लाई

उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से विधि स्नातक (एलएलबी)/सामाजिक कार्य में स्नातकोत्तर (एमएसडब्लू) डिग्री होने चाहिए।

अजमेरJul 19, 2024 / 09:14 pm

जमील खान

Government Jobs : अजमेर. राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से शुक्रवार को महिला एवं बाल विकास विभाग में संरक्षण अधिकारी (Protection Officer) पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। अजमेर मुख्यालय पर आयोग सचिव रामनिवास मेहता ने बताया कि उक्त पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 29 जुलाई से 27 अगस्त (रात 11.59 बजे) तक किए जा सकेंगे। उन्होंने बताया कि ऑफलाइन आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। परीक्षा तिथि एवं स्थान के संबंध में यथासमय सूचित कर दिया जाएगा।
रिक्ति विवरण
इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए आयोग कुल 4 पदों पर भर्ती करेगा। यह भर्ती महिला एवं बाल विकास विभाग के लिए निकाली गई है। पद स्थायी हैं तथा विभाग से प्राप्त कुल रिक्त पदों की संख्या को घटाया या बढ़ाया जा सकता है।
अनिवार्य शैक्षणिक योग्यताएं
इन पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से विधि स्नातक (एलएलबी)/सामाजिक कार्य में स्नातकोत्तर (एमएसडब्लू) डिग्री होने के साथ-साथ देवनागरी लिपि में लिखी गई हिंदी का कार्यसाधक ज्ञान और राजस्थानी संस्कृति का ज्ञान होना चाहिए।
आयु सीमा
1 जनवरी 2025 को अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी के पुरुष और महिला अभ्यर्थियों को आयु सीमा में क्रमश: 5 और 10 वर्ष की छूट मिलेगी। सामान्य श्रेणी की महिलाओं को 5 वर्ष की छूट मिलेगी। विधवा और तलाकशुदा महिलाओं के लिए कोई अधिकतम आयु सीमा नहीं है। अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन अवश्य देखें।
RPSC Jobs : चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और दस्तावेज सत्यापन के आधार पर किया जाएगा।

ऐसे करें अप्लाई
अभ्यर्थी 29 जुलाई से आरपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट v पर लॉगिन कर 27 अगस्त तक आवेदन कर सकेंगे। आवेदन एसएसओ की वेबसाइट पर भी जाकर किए जा सकेंगे।

Hindi News/ Ajmer / RPSC Recruitment 2024 : राजस्थान लोक सेवा आयोग ने प्रोटेक्शन ऑफिसर पदों पर निकाली भर्ती, इस दिन से कर सकेंगे अप्लाई

ट्रेंडिंग वीडियो