scriptरिश्तों का खून : रुपयों के लालच में पोते ने कर दिया दादी का कत्ल | Patrika News
अजमेर

रिश्तों का खून : रुपयों के लालच में पोते ने कर दिया दादी का कत्ल

वारदात : 96 घंटे में पुलिस ने किया मामले का खुलासा, दो आरोपी गिरफ्तार, एक नाबालिग किया निरुद्ध

अजमेरJul 27, 2024 / 01:13 am

dinesh sharma

murder

सरवाड़ थाना पुलिस की गिरफ्त में हत्या का आरोपी पोता व उसका साथी।

अजमेर. रुपयों के लालच में पोते ने हैवानियत की हदें पार करते हुए दो साथियों के साथ मिलकर दादी की बेरहमी से हत्या कर दी। वारदात का शुक्रवार को पुलिस ने 96 घंटे में खुलासा करते हुए पोते समेत तीन जनों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों में एक नाबालिग भी शामिल है।

अकेली सो रही थी वृद्धा

सरवाड़ में रविवार देर रात बस स्टैंड के पास घर पर अकेली सो रही वृद्धा रामेश्वरी देवी पत्नी जेठमलगांछा (70) की हत्या कर जेवरात व नकदी चोरी करने का मामला सामने आया। पुलिस ने मृतका के पुत्र पुरुषोत्तम की रिपोर्ट पर हत्या और आलमारी से सोने-चांदी के जेवरात व नकदी चोरी होने का मामला दर्ज किया।

आलमारी का ताला टूटा

मृतक महिला के नाक व मुंह से खून बह रहा था तथा कुछ चोट के निशान भी थे। पास वाले कमरे में आलमारी का ताला टूटा हुआ और सामान बिखरा हुआ था। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक विनीत कुमार बंसल व एएसपी रामचंद्र सिंह समेत आला अधिकारियों ने मौका-मुआयना किया।

साथ बैठकर किया नशा

थाना प्रभारी सत्यवान मीणा के अनुसार आरोपी पोते तुषार की नजर दादी के जेवरात व नकदी पर थी। वारदात वाली रात तुषार ने दो दोस्तों को दादी के पास रखे जेवरात व नकदी चोरी करने की वारदात में शामिल किया और तीनों ने साथ बैठकर नशा किया। साजिश के अनुसार जहां दादी सो रही थी, उसके पास वाले कमरे में रखी आलमारी का ताला तोडक़र तलाशी ली, लेकिन आलमारी में कुछ नहीं मिला।

पोते को फटकारा

इस पर उन्होंने आलमारी का सामान बिखेर दिया। इसी बीच महिला जाग गई और पोते को बुरी तरह फटकारा। पोल खुलने के भय से पोते ने गमछे से दादी का गला घोंटने का प्रयास किया। बाद में दोनों जनों ने भी पानी पीने के लोटे से महिला पर ताबड़तोड़ वार किए, जिससे वह लहूलुहान होकर वहीं गिर गई और संभवत वहीं मृत्यु हो गई। इससे घबराकर तीनों मौके से भाग गए।

मौका-मुआयना किया, साक्ष्य जुटाए

वारदात के बाद अजमेर से एफएसएल टीम ने मौका-मुआयना किया और साक्ष्य जुटाए। डॉग स्क्वायड की टीम ने भी घटना स्थल पहुंचकर पड़ताल की। पुलिस उप अधीक्षक हर्षित शर्मा व थाना प्रभारी सत्यवान सिंह ने आस-पास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले, जिनमें आरोपियों की आवाजाही कैद थी। बाद में पुलिस ने हुलिए के आधार पर पोते व दो अन्य जनों को डिटेन किया और उनसे पूछताछ की, जिस पर आरोपियों ने जुर्म कुबूल कर लिया।

किया गिरफ्तार

वारदात का खुलासा होने पर पुलिस ने आरोपी पोते तुषार उर्फ राणा पुत्र जितेन्द्र, सरवाड़ लिंक रोड़ निवासी सांवरा उर्फ सांवरलाल माली को गिरफ्तार किया व एक आरोपी के नाबालिग होने पर उसे निरुद्ध किया।

Hindi News/ Ajmer / रिश्तों का खून : रुपयों के लालच में पोते ने कर दिया दादी का कत्ल

ट्रेंडिंग वीडियो