scriptमुंबई में धुंआधार बारिश! 51 उड़ानें रद्द, 27 डायवर्ट, यात्रियों के लिए एडवाइजरी जारी | 51 flights cancelled and 27 diverted due to heavy rain in Mumbai advisory issued for passengers | Patrika News
राज्य

मुंबई में धुंआधार बारिश! 51 उड़ानें रद्द, 27 डायवर्ट, यात्रियों के लिए एडवाइजरी जारी

Mumbai Airport Flights Diverted : मुंबई में रात से जारी बारिश के कारण निचले इलाकों में जलभराव हो गया है। आज मुंबई और उपनगरों में भारी बारिश की संभावना है।

मुंबईJul 08, 2024 / 01:48 pm

Dinesh Dubey

Mumbai rains airport
Mumbai Rains : मुंबई में आज (8 जुलाई) मूसलाधार बारिश के कारण न केवल सड़क और रेल यातायात, बल्कि हवाई यातायात भी बाधित हुआ है। भारी बारिश के कारण छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट (CSMIA) पर विमानों का परिचालन बाधित हो गया। जिसके कारण कई उड़ानों को डायवर्ट करना पड़ा है।
जानकारी के मुताबिक, सोमवार सुबह 11 बजे तक मुंबई से आने-जाने वाली 51 उड़ानें रद्द कर दी गईं। इसमें कुल 42 इंडिगो उड़ानें रद्द कर दी गईं, जिनमें 22 आगमन और 20 प्रस्थान शामिल हैं। जबकि 6 एयर इंडिया उड़ानें (3 आगमन और 3 प्रस्थान) को रद्द कर दिया गया है। इसके अलावा 2 एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ानें और एक कतर एयरवेज की उड़ान को रद्द किया गया है।
मुंबई एयरपोर्ट (CSMIA Airport) के अधिकारियों के मुताबिक, भारी बारिश और कम दृश्यता के कारण सोमवार को सुबह 2:22 बजे से 3:40 बजे तक रनवे को बंद किया गया था। इसके कारण कम से कम 27 उड़ानें डायवर्ट की गईं।
अधिकारियों ने बताया कि रनवे का संचालन निलंबित होने की वजह से जो उड़ानें मुंबई में लैंड होने वाली थीं, उन्हें अहमदाबाद, हैदराबाद और इंदौर जैसे अन्य स्थानों पर डायवर्ट कर दिया गया। एयरपोर्ट के अधिकारियों ने कहा कि विमानों की लैंडिंग को प्राथमिकता दी जा रही है, जिससे उड़ानों के प्रस्थान में देरी हो रही है।

यात्रियों के लिए एडवाइजरी

सीएसएमआईए ने यात्रियों से अपनी उड़ान की स्थिति पहले से जांचने की अपील की गई है। CSMIA ने एक्स पर पोस्ट कर कहा, खराब मौसम और भारी से बहुत भारी बारिश के पूर्वानुमान के मद्देनजर सभी यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे अपनी संबंधित एयरलाइनों से अपनी उड़ान की स्थिति की जानकारी लें और एयरपोर्ट के लिए थोड़ा पहले निकलें।
बता दें कि इंडिगो और स्पाइसजेट सहित अन्य एयरलाइनों ने भी अपने यात्रियों के लिए एडवाइजरी जारी की है। वहीँ, एयर इंडिया ने कहा कि मुंबई में भारी बारिश के कारण उड़ान संचालन प्रभावित हो रहा है और कुछ उड़ानें रद्द हो गई हैं।

Hindi News/ State / मुंबई में धुंआधार बारिश! 51 उड़ानें रद्द, 27 डायवर्ट, यात्रियों के लिए एडवाइजरी जारी

ट्रेंडिंग वीडियो