scriptलावारिस हालत में मिला ड्रोन और 3 किलो हेरोइन की खेप | Patrika News
श्री गंगानगर

लावारिस हालत में मिला ड्रोन और 3 किलो हेरोइन की खेप

सीमा सुरक्षा बल की विजेता पोस्ट के पास स्थित गांव 30 एपीडी में शनिवार तडक़े एक बार फिर लावारिस हालत में 3 किलो हेरोइन बरामद हुई है। इस बार खास बात यह रही कि हेरोइन के साथ एक ड्रोन भी बरामद हुआ है जो सही हालात में हैं।

श्री गंगानगरAug 11, 2024 / 12:44 am

yogesh tiiwari

Drone and consignment of 3 kg heroin found abandoned

अनूपगढ़. 30 एपीडी के एक खेत में मिले ड्रोन और हेरोइन के पैकेट््स के साथ बीएसएफ अधिकारी।

अनूपगढ़ .सीमा सुरक्षा बल की विजेता पोस्ट के पास स्थित गांव 30 एपीडी में शनिवार तडक़े एक बार फिर लावारिस हालत में 3 किलो हेरोइन बरामद हुई है। इस बार खास बात यह रही कि हेरोइन के साथ एक ड्रोन भी बरामद हुआ है जो सही हालात में हैं। संभावना जताई जा रही है कि ड्रोन में तकनीकी खामी के कारण यह गांव 30 एपीडी के एक खेत में गिर गया होगा। यह हेरोइन सुबह लगभग सवा 4 चार बजे किसान कालू राम नायक को लावारिस दिखाई दी।
लगातार पाक की तरफ से ड्रोन के माध्यम से हेरोइन के आने की घटनाओं के चलते कालूराम इस तरह की घटनाओं से वाकिफ था। हेरोइन को देखते ही उसने इसकी सूचना बीएसएफ के अधिकारियों को दी। बीएसएफ के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर ड्रोन और हेरोइन को जब्त कर लिया। बंद पैकेट में मिली 3 किलो हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय बाजार में 15 करोड़ रुपए कीमत बताई जा रही है। गौरतलब है कि 2024 में ड्रोन से पाक की तरफ से आई हेरोइन के बरामद होने की यह दसवीं घटना है।

चलाया सर्च अभियान

बीएसएफ के अधिकारियों ने हेरोइन व ड्रोन मिलने की सूचना अनूपगढ़ पुलिस को दी। सूचना मिलने पर डीएसपी अमरजीत चावला पुलिस जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे। बीएसएफ और पुलिस ने पूरे क्षेत्र में सर्च अभियान चलाया। पुलिस ने हेरोइन के और पैकेट्स होने की आशंका तथा डिलिवरी लेने आने वाले तस्करों के लिए सर्च अभियान चलाया और नाकाबंदी करवाई लेकिन शनिवार शाम तक कोई संदिध पुलिस के हाथ नहीं लगा।

टेक्निकल फाल्ट के कारण गिरा ड्रोन

बीएसएफ के अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तान से सम्भवत: शुक्रवार रात ड्रोन के माध्यम से भारत में हेरोइन भेजी गई थी मगर ड्रोन में टेक्निकल फाल्ट आने या बैटरी डिस्चार्ज होने से ड्रोन तस्करों को हेरोइन की डिलीवरी देने से पहले ही भारत-पाकिस्तान के अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास स्थित विजेता पोस्ट के पास एक खेत में हेरोइन सहित गिर गया। बीएसएफ के अधिकारियों के अनुसार उनके पास पहले से ही इनपुट था कि पाकिस्तान ड्रोन के माध्यम से भारत में हेरोइन की खेप भेजने वाला है। बीएसएफ के जवान इनपुट मिलते ही सक्रिय हो गए थे।

स्थानीय मिलीभगत की संभावना से इनकार नहीं

क्षेत्र में अब तक जितनी भी बार मादक पदार्थ सीमा पार से इस पार भेजे गए है। डिलीवरी लेने आए आरोपियों के पंजाब से संबंध अवश्य रहे हैं। पंजाब के लोग सीमा के पास रहने वाले लोगों को लोकेशन के लिए अपने जाल में फंसाते है। इसके बाद पाकिस्तान से हेरोइन की खेप मंगाई जाती है। पिछले कई वर्षों से हेरोइन की खेप मिली है लेकिन हेरोइन को मंगवाने वाले तस्कर की गिरफ़्तारी नही हो पाई है।

Hindi News / Sri Ganganagar / लावारिस हालत में मिला ड्रोन और 3 किलो हेरोइन की खेप

ट्रेंडिंग वीडियो