scriptIND vs KOR: खिताबी मुकाबले से एक जीत दूर भारत, कोरिया से होगा मुकाबला, जानें भारत में कब और कहां देखें लाइव मैच | ind vs kor hocket match live streaming asian champions trophy 2024 live telecast details in india harmanpreet singh | Patrika News
खेल

IND vs KOR: खिताबी मुकाबले से एक जीत दूर भारत, कोरिया से होगा मुकाबला, जानें भारत में कब और कहां देखें लाइव मैच

IND vs KOR Live Streaming: पेरिस ओलंपिक कांस्य पदक विजेता भारत पांच मैचों में पांच जीत के साथ शानदार फॉर्म में है। उसने चीन को 3-0 से हराया, जापान को 5-1 से हराया, पाकिस्तान को 2-1 और मलेशिया को 8-1 से हराया।

नई दिल्लीSep 16, 2024 / 04:17 pm

Vivek Kumar Singh

IND vs KOR Live Streaming
IND vs KOR Live Streaming Details: पांच मैचों में जीत दर्ज करने वाला भारत इस हीरो एशियाई चैंपियंस हॉकी टूर्नामेंट में कोरिया के खिलाफ सेमीफाइनल में दावेदार टीम के रूप में उतरेगा। पेरिस ओलंपिक कांस्य पदक विजेता भारत पांच मैचों में पांच जीत के साथ शानदार फॉर्म में है। उसने चीन को 3-0 से हराया, जापान को 5-1 से हराया और मलेशिया को 8-1 से हराया। फॉर्म में चल रहे ड्रैग फ्लिक स्टार हरमनप्रीत सिंह की अगुआई वाली टीम ने कोरिया को 3-1 से हराया और फिर पाकिस्तान को 2-1 से हराया। भारत दूसरे सेमीफाइनल में कोरिया से भिड़ेगा, जबकि पाकिस्तान पहले सेमीफाइनल में चीन से भिड़ेगा। मेजबान टीम ने सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए अपने आखिरी लीग मैच में जापान को 2-0 से हराया।
भारतीयों का प्रदर्शन शानदार रहा है क्योंकि उन्होंने सभी विभागों में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ड्रैग फ्लिकर में से एक हरमनप्रीत ने आगे बढ़कर नेतृत्व किया है और पेरिस ओलंपिक की तरह ही फॉर्म में लौट आए हैं, उन्होंने पांच पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदला है। स्ट्राइकरों ने दिखाया है कि उन्होंने फील्ड गोल करने पर ध्यान दिया है और युवा फॉरवर्ड सुखजीत सिंह, अभिषेक, उत्तम सिंह, गुरजोत सिंह, अरिजीत सिंह हुंडल और अन्य ने अच्छा प्रदर्शन किया है। मिडफील्डर राज कुमार पाल ने भी कुछ बेहतरीन फील्ड गोल करके शानदार प्रदर्शन किया है। इसके अलावा अनुभवी मनप्रीत सिंह, उप-कप्तान विवेक सागर प्रसाद और नीलकांत शर्मा ने मिडफील्ड में बेहतरीन प्रदर्शन किया है।
भारतीय डिफेंस ने भी शानदार प्रदर्शन किया है और सिर्फ चार गोल खाए हैं। गोलकीपर कृष्ण बहादुर पाठक और सूरज करकेरा ने दिखाया है कि वे दिग्गज पीआर श्रीजेश की जगह लेने के लिए तैयार हैं। फिर भी, कोरिया अपने दिन किसी भी टीम को चौंका सकता है, जैसा कि उन्होंने हूटर पर बराबरी करके दिखाया और मलेशिया के खिलाफ 3-3 से ड्रॉ किया और इससे उन्हें सेमीफाइनल में पहुंचने में मदद मिली। भारतीय डिफेंस को भी सावधान रहना होगा और बहुत अधिक पेनल्टी कॉर्नर नहीं खाने होंगे, क्योंकि टूर्नामेंट में सात गोल के साथ शीर्ष स्कोरर जिहुन यांग शानदार फॉर्म में हैं।

कहां देखें IND vs KOR सेमीफाइनल Live?

एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2024 के मुकाबलों को भारत में भी लाइव देखा जा सकता है। इन मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग SonyLIV पर उपलब्ध होगी तो एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2024 का सीधा प्रसारण Sony Sports नेटवर्क्स के टीवी चैनलों पर होगा। टूर्नामेंट का दूसरा सेमीफाइनल मैच 16 सितंबर को खेला जाएगा, जिसमें भारत और कोरिया की टीमें आमने सामने होंगी। यह मैच शाम 4 बजे से खेला जाएगा।

Hindi News/ Sports / IND vs KOR: खिताबी मुकाबले से एक जीत दूर भारत, कोरिया से होगा मुकाबला, जानें भारत में कब और कहां देखें लाइव मैच

ट्रेंडिंग वीडियो