scriptNeeraj Chopra का भाला BCCI ने 1.5 करोड़ रुपए में खरीदा, इसी से जीता था गोल्ड मेडल | Patrika News
खेल

Neeraj Chopra का भाला BCCI ने 1.5 करोड़ रुपए में खरीदा, इसी से जीता था गोल्ड मेडल

टोक्यो ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता एथलीट नीरज चोपड़ा की जैवलिन को बीसीसीआई ने डेढ़ करोड़ की राशि में खरीदा है। साथ ही जैवलिन की खरीद से प्राप्त राशि को नमामि गंगे परियोजना में इस्तेमाल में लिया जाएगा

Sep 03, 2022 / 06:54 am

Mohit Kumar

neeraj_chopra_1.jpg

Neeraj Chopra

ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा की जैवलिन जिसका कुछ समय पहले 2021 में ई-ऑक्शन हुआ था, यह जैवलिन डेढ़ करोड रुपए में किसी ने खरीदी थी। आपको बता दें यह जैवलिन, किसी और ने नहीं बल्कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने खरीदी है। इस बात की जानकारी बीसीसीआई अधिकारी ने शुक्रवार को न्यूज़ एजेंसी पीटीआई को दी। गौरतलब है कि टोक्यो ओलंपिक 2020 में स्वर्ण पदक जीतने के बाद नीरज चोपड़ा ने अपनी एक जैवलिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तब भेंट की थी जब उन्होंने भारतीय दल से मुलाकात की थी
गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले नमामि गंगे परियोजना के लिए कुछ फेमस खेल वस्तुओं का ई-ऑक्शन आयोजन किया गया था। जिसमें यह जैवलिन आकर्षण का केंद्र थी। नमामि गंगे परियोजना के लिए केंद्र सरकार ने धन जुटाने के लिए इस ई-ऑक्शन का आयोजन किया था और इन खेल सामग्री से प्राप्त होने वाली आय को नमामि गंगे परियोजना में इस्तेमाल में लिया जाएगा। गौरतलब है कि साल 2014 में गंगा की सफाई और संरक्षण को लेकर केंद्र सरकार द्वारा ‘नमामि गंगे परियोजना’ शुरू की गई थी।

यह भी पढ़ें

धोनी की तरह कोहली भी बनवाएंगे लग्जरी फार्म हाउस, अलीबाग में खरीदी जमीन

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया जब पिछले साल नीरज की जैवलिन का ई-ऑक्शन किया गया तो उसमें बीसीसीआई ने जैवलिन के लिए विजय बोली लगाई थी। इसके अलावा हमने और कुछ चीजें भी खरीदी। आपको बता दूं कि यह केंद्र सरकार द्वारा एक एक महत्वपूर्ण काम (नमामि गंगे परियोजना) है जिसमें बीसीसीआई अधिकारियों को लगा कि ना सिर्फ इसमें हिस्सा लेना चाहिए बल्कि देश को भी आगे बढ़कर मदद करनी चाहिए।
https://youtu.be/XdFD4Yjqzzk
इसके अलावा BCCI अधिकारी ने बताया कि हम एक संगठन के रूप में खेलों को आगे बढ़ाने के लिए तत्पर है। साथ ही हमें गर्व है कि हमारे पास एक से बढ़िया एक विश्व चैंपियन एथलीट और खेल मौजूद हैं। आपको बता दें कि कोविड वेव के दौरान बीसीसीआई ने 51 करोड़ का दान पीएम केयर्स फंड में भी किया था।

यह भी पढ़ें

Asia Cup 2022: दुबई के इस लग्जरी होटल में रुकी है टीम इंडिया

Hindi News/ Sports / Neeraj Chopra का भाला BCCI ने 1.5 करोड़ रुपए में खरीदा, इसी से जीता था गोल्ड मेडल

ट्रेंडिंग वीडियो