scriptभारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष के खिलाफ जंतर-मंतर पर प्रदर्शन, बजरंग पुनिया समेत कई बड़े रेसलर जुटे | Patrika News
खेल

भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष के खिलाफ जंतर-मंतर पर प्रदर्शन, बजरंग पुनिया समेत कई बड़े रेसलर जुटे

भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष ब्रजभूषण शरण के खिलाफ सभी दिग्गज रेसलर दिल्ली के जंतर-मंतर पर एकजुट होकर जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं। मौके पर मौजूद ओलंपियन बजरंग पूनिया के साथ साक्षी मलिक, विनेश फोगाट और सरिता मोर समेत कई खिलाड़ियों ने कहा है कि वह अपने सम्मान की लड़ाई लड़ रहे हैं और किसी भी कीमत पर पीछे नहीं हटेंगे।

Jan 18, 2023 / 02:06 pm

lokesh verma

bajrang-punia-sarita-mor-vinesh-phogat-protest-at-jantar-mantar-against-wrestling-federation-of-india-braj-bhushan-sharan.jpg

भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष के खिलाफ जंतर-मंतर पर प्रदर्शन, बजरंग पुनिया समेत कई रेसलर जुटे।

भारतीय रेसलरों ने भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष ब्रजभूषण शरण के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कुश्ती के सभी दिग्गज खिलाड़ी दिल्ली के जंतर-मंतर पर एकजुट होकर प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शन में ओलंपियन बजरंग पूनिया के साथ साक्षी मलिक, विनेश फोगाट और सरिता मोर समेत कई खिलाड़ी मौजूूद हैं और अपने सम्मान की लड़ाई लड़ रहे हैं। बताया जा रहा है कि प्रदर्शन के दौरान करीब चार बजे ये कुश्ती खिलाड़ी प्रेस कांफ्रेस करेंगे। खिलाड़ियों का साफ कहना है कि अब हम पीछे नहीं हटेंगे, अपने अधिकारों की लड़ाई लड़ेंगे।
जहां एक तरफ सभी रेसलर ने जंतर-मंतर परर भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष ब्रजभूषण के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। वहीं कुश्ती दिग्गज खिलाड़ियों ने सोशल मीडिया पर भी जंग छेड़ दी है। कुश्ती के दिग्गज ट्वीट के माध्यम से जानकारी दे रहे हैं कि वह लगातार संघ के अध्यक्ष ब्रजभूषण के खिलाफ ट्वीट कर रहे हैं। रेसलर अपने ट्वीट में बॉयकॉट WFI प्रेसिडेंट को ट्रेंड कर रहे हैं। इसके साथ ही पीएम मोदी और अमित शाह के अलावा पीएमओ इंडिया को भी टैग किया जा रहा है।

ओलंपियन बजरंग पूनिया ने लिखा संघ हमेें नीचा दिखा रहा

ओलंपियन बजरंग पूनिया ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि खिलाड़ी पूरी मेहनत के साथ देश के लिए मेडल जीतता है, लेकिन कुश्ती संघ ने हमें सिर्फ नीचा दिखाने का ही काम किया है। मनचाहे कानून लगाकर खिलाड़ियों को प्रताड़ित करने का कार्य किया जा रहा है। संघ का कार्य खिलाड़ियों का साथ देना होता, उनकी खेल की आवश्यकताओं का ध्यान रखना होता है और समस्या होने पर उसका निदान करना होता है, लेकिन संघ ही समस्या खड़ी करे तो क्या करें? अब लड़ना पड़ेगा, पीछे नहीं हटेंगे।
https://twitter.com/hashtag/Jantar?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
अर्जुन अवॉर्डी सरिता मोर ने भी किया ट्वीट

अर्जुन अवॉर्डी महिला रेसलर सरिता मोर ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि खिलाड़ी आत्मसम्मान चाहता है। इसलिए पूरी शिद्दत के साथ ओलंपिक और बड़े टूर्नामेंट की तैयारी करता है, लेकिन संघ साथ नहीं दे तो मनोबल टूटता है। अब हम झुकेंगे नहीं, अपने अधिकारों की लड़ाई लड़ेंगे।
https://twitter.com/hashtag/Jantarmantar?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

Hindi News/ Sports / भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष के खिलाफ जंतर-मंतर पर प्रदर्शन, बजरंग पुनिया समेत कई बड़े रेसलर जुटे

ट्रेंडिंग वीडियो