scriptराजस्थान में फिर फिसली बरसात, सिर्फ यहां हल्की बरसात की संभावना | rajasthan monsoon update news | Patrika News
सीकर

राजस्थान में फिर फिसली बरसात, सिर्फ यहां हल्की बरसात की संभावना

राजस्थान में बरसात की उम्मीद फिर फिसलती जा रही है। प्रदेश में 17-18 अगस्त से मानसून सक्रीय होने की बात कहने वाले मौसम विभाग ने भी यूटर्न ले लिया है।

सीकरAug 18, 2021 / 08:09 am

Sachin

barish.jpg

सीकर. राजस्थान में बरसात की उम्मीद फिर फिसलती जा रही है। प्रदेश में 17-18 अगस्त से मानसून सक्रीय होने की बात कहने वाले मौसम विभाग ने भी यूटर्न ले लिया है। पहले विभाग ने बंगाल की खाड़ी में नया दबाव क्षेत्र बनने की बात कहते हुए प्रदेश में फिर से बरसात का दौर शुरू होने की बात कही थी। पर अब फिर बरसात की संभावना से इन्कार कर दिया है। स्काईमेट वेदर रिपोर्ट ने भी बुधवार को प्रदेश में बरसात नहीं होने की संभावना जताई है। हालांकि पूर्वी राजस्थान के कुछेक इलाकों में मेघ गर्जन के साथ छिटपुट बरसात हो सकती है।

ये कहता है मौसम विज्ञान केंद्र
पूर्वी राजस्थान में 17 व 18 अगस्त को मानसून सक्रीय होने के साथ कुछ इलाकों में भारी बरसात की संभावना जताने वाले मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर ने अब उदयपुर व कोटा संभाग के कुछ इलाकों में हल्की बरसात की संभावना ही जताई है। केंद्र के अनुसार बुधवार को प्रदेश के झालावाड़, चित्तोडगढ़़, प्रतापगढ़ व बांसवाड़ा जिलों में एक- दो स्थानों पर मेघ गर्जन के साथ हल्की बरसात हो सकती है।


स्काईमेट रिपोर्ट का भी इन्कार
इधर, स्काई मेट वेदर रिपोर्ट ने भी प्रदेश में बरसात की संभावना जाहिर नहीं की है। रिपोर्ट के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान, गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा, तेलंगाना के कुछ हिस्सों, तटीय आंध्र प्रदेश, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों, दक्षिण-पूर्व और दक्षिण मध्य प्रदेश, विदर्भ, मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय और अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। झारखंड, बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश, शेष पूर्वोत्तर भारत, तमिलनाडु के कुछ हिस्सों, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, केरल, तटीय कर्नाटक, कोंकण और गोवा और दक्षिण गुजरात में हल्की से मध्यम बारिश संभव है। आंतरिक तमिलनाडु, आंतरिक कर्नाटक, रायलसीमा, उत्तर प्रदेश के मध्य भाग और उत्तराखंड में हल्की बारिश संभव है।

Hindi News / Sikar / राजस्थान में फिर फिसली बरसात, सिर्फ यहां हल्की बरसात की संभावना

ट्रेंडिंग वीडियो