scriptRajasthan News : शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने स्कूल खुलने से पहले शिक्षकों के लिए जारी किया ये आदेश | Rajasthan : Education Minister also gave a big statement on English medium schools | Patrika News
सीकर

Rajasthan News : शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने स्कूल खुलने से पहले शिक्षकों के लिए जारी किया ये आदेश

शिक्षा मंत्री ने कहा कि राज्य की पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने बिना शिक्षक और संसाधनों के अंग्रेजों माध्यम स्कूल खोल दिए।

सीकरJun 19, 2024 / 06:09 pm

Anil Prajapat

Madan Dilawar

पौधरोपण करते शिक्षामंत्री मदन दिलावर

Madan Dilawar : सीकर। शिक्षामंत्री मदन दिलावर ने कहा कि स्कूलों से नमाज व पूजा के नाम पर जाने वाले शिक्षकों के खिलाफ अब कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि वे जो कहते हैं उसे करके दिखाते हैं। दिलावर ने कहा कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार में खोले गए अंग्रेजी माध्यम के स्कूलों में बच्चे दाखिला लेने नहीं आ रहे। लोग तो मांग कर रहे हैं कि उनके अंग्रेजी माध्यम के स्कूल बंद कर हिन्दी माध्यम के ही स्कूल खोले जाएं।
शिक्षा मंत्री ने कहा कि राज्य की पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने बिना शिक्षक और संसाधनों के अंग्रेजों माध्यम स्कूल खोल दिए। वे मंगलवार को फतेहपुर स्थित बुधगिरी मढ़ी में आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे। पत्रिका से भी बातचीत की। दिलावर ने कहा कि सरकार अंग्रेजी माध्यम स्कूलों की समीक्षा के बाद ही कोई फैसला लेगी।

विद्यार्थियों के अनुपात में रहेंगे शिक्षक

प्रदेश में अब विद्यार्थियों के नामांकन के अनुपात में ही शिक्षक स्कूलों में रहेंगे। शिक्षा विभाग ने स्टाफिंग पैटर्न, अधिशेष शिक्षकों के समायोजन की तैयारी तेज कर दी है। यदि सरकार की ओर से वर्तमान नामांकन के आधार पर यह कवायद की जाती है तो लगभग प्रदेश के आठ हजार शिक्षकों को दूसरे स्कूलों में जाना पड़ेगा।

मंत्री दिलावर ने डोटासरा को बताया निकम्मा

मंत्री दिलावर ने कहा कि डोटासरा निकम्मे हैं, जिन्होंने अंग्रेजी माध्यम स्कूलों के जरिए बच्चों का भविष्य बर्बाद किया है। पेपर लीक में शक की सुई बड़े लोगों की तरफ दिख रही है।
Madan Dilawar

हिंदुस्तान स्काउट्स की पहल पर शिक्षामंत्री ने लगाया पौधा

हिंदुस्तान स्काउट एण्ड गाइड जिला मुख्यालय की पहल पर शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने सर्किट हाउस में आम के फलदार पौधे लगाए। सयुक्त जिला सचिव माया खीचड़ ने शिक्षा मंत्री स्वागत किया। इस मौके पर सतत जिला शिक्षा अधिकारी राकेश कुमार लाटा, जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक शीशराम कुल्हरी, डीओ स्काउट मुकेश कुमार सैनी, कार्यकारणी सदस्य सुलोचना कुमारी, नीतू शर्मा, ललिता कुमारी, मनोहर जांगिड व कमलेश यादव आदि मौजूद रहे।

Hindi News/ Sikar / Rajasthan News : शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने स्कूल खुलने से पहले शिक्षकों के लिए जारी किया ये आदेश

ट्रेंडिंग वीडियो