scriptस्टूडेंट्स को मिलेगा नासा-अमेरिका घूमने का मौका, 60 करोड़ की छात्रवृत्ति का भी हुआ एलान | Prince Olympiad Online Apply Form: Students Will Get Chance To Visit NASA-America Cash Prze And 60 Core Rupee Scholarship In Rajasthan | Patrika News
सीकर

स्टूडेंट्स को मिलेगा नासा-अमेरिका घूमने का मौका, 60 करोड़ की छात्रवृत्ति का भी हुआ एलान

Prince Olympiad: प्रिंस ओलंपियाड में शामिल होने के लिए प्रिंस एजुकेशन हब की वेबसाइट पीओ, प्रिंस एडुहब.कॉम पर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। परीक्षा पूरी तरह निशुल्क है।

सीकरJul 25, 2024 / 11:15 am

Akshita Deora

प्रतीकात्मक तस्वीर

Jhunjhunu News: गांव-ढाणियों की प्रतिभाओं को तराशने की मुहिम में प्रिंस एज्युहब ने इस साल होने वाली प्रिंस ओलंपियाड की तिथियों का ऐलान कर दिया है। परीक्षा में किसी भी बोर्ड एवं किसी भी विद्यालय में कक्षा 5वीं से 12वीं तक अध्ययनरत विद्यार्थी इस परीक्षा में भाग ले सकते हैं। मेगा टेलेंट शो में 60 करोड़ रुपए की छात्रवृत्ति, नकद पुरस्कार एवं नासा, अमेरिका का शैक्षणिक भ्रमण भी शामिल हैं।
प्रिंस ओलंपियाड में शामिल होने के लिए प्रिंस एजुकेशन हब की वेबसाइट पीओ, प्रिंस एडुहब.कॉम पर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। परीक्षा पूरी तरह निशुल्क है। परीक्षा को लेकर प्रिंस एजुहब निदेशक जोगेंद्र सुंडा, चेयरमैन डा. पीयूष सुंडा, मुख्य प्रबंध निदेशक राजेश ढिल्लन सहित संस्थान के सदस्यों ने बुधवार को मीडिया से जानकारी साझा की। इस मौके पर प्रिंस एजुहब में प्रिंस ओलंपियाड के पोस्टर का विमोचन किया गया।
यह भी पढ़ें

Job 2024: हजारों ग्रामीणों को मिलेगी मनरेगा में कच्ची नौकरी, यहां देखें डिटेल

शत प्रतिशत छात्रवृत्ति

प्रिंस ओलंपियाड के प्रथम एवं द्वितीय चरण में प्राप्त रैंक के अनुसार विद्यार्थियों को शिक्षण शुल्क में 20 प्रतिशत से 100 प्रतिशत तक की छात्रवृत्ति भी दी जाएगी।

कार्यक्रम में बताया गया कि प्रिंस ओलंपियाड के माध्यम से विद्यार्थी को नेशनल लेवल पर अपनी प्रतिभा का आंकलन करने के साथ ही देश के प्रतिष्ठित प्रिंस एजुहब की विभिन्न संस्थाओं में बड़ी छात्रवृत्ति के साथ अध्ययन का अवसर भी मिलेगा।

ऐसे मिलेंगे पुरस्कार

आयोजकों ने बताया कि प्रिंस ओलंपियाड के द्वितीय चरण में कक्षा आठवीं एवं 10वीं में प्रथम स्थान प्राप्त विद्यार्थी को नासा, अमेरिका का शैक्षणिक भ्रमण, द्वितीय रैंक पर 51 हजार रुपए का नकद पुरस्कार, तृतीय रैंक पर 21 हजार का नकद पुरस्कार दिया जाएगा। कक्षा 5, 6, 7, 9, 11 व 12वीं में प्रथम पुरस्कार 31 हजार रुपए, द्वितीय पुरस्कार 21 हजार एवं तृतीय पुरस्कार 11 हजार रुपए होंगे। सभी कक्षाओं के कुल 1800 होनहार विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया जाएगा।
यह भी पढ़ें

243 गांवों के किसानों के लिए आई अच्छी खबर, राजस्थान में यहां शुरू होगा मंडी निर्माण का कार्य

दो चरणों में आयोजित होगा प्रिंस ओलंपियाड

प्रिंस ओलंपियाड के प्रथम चरण का आयोजन 15 सितंबर, 29 सितंबर एवं 13 अक्टूबर, 2024 को ऑनलाइन एवं ऑफलाइन दोनों मोड में होगा। विद्यार्थी किसी भी एक दिन इस परीक्षा में शामिल हो सकता है। प्रथम चरण में चयनित प्रतिभागी द्वितीय चरण में शामिल हो सकेंगे। द्वितीय चरण 26 एवं 27 अक्टूबर, 2024 को सीकर में कक्षावार ऑफलाइन आयोजित होगा। द्वितीय चरण की परीक्षा के दिन ही रिजल्ट एवं पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया जाएगा।

Hindi News/ Sikar / स्टूडेंट्स को मिलेगा नासा-अमेरिका घूमने का मौका, 60 करोड़ की छात्रवृत्ति का भी हुआ एलान

ट्रेंडिंग वीडियो