script15 हजार रुपए की घूस लेता एएसआई गिरफ्तार, एसीबी ने छह दिन में पकड़ा चौथा रिश्वतखोर | ASI arrested for taking bribe of 15 thousand rupees in neemkathana | Patrika News
सीकर

15 हजार रुपए की घूस लेता एएसआई गिरफ्तार, एसीबी ने छह दिन में पकड़ा चौथा रिश्वतखोर

राजस्थान के सीकर जिले की नीमकाथाना कोतवाली में एसीबी की टीम ने 15 हजार रुपए की रिश्वत लेते एएसआई को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

सीकरAug 10, 2021 / 04:50 pm

Sachin

15 हजार रुपए की घूस लेता एएसआई गिरफ्तार, एसीबी ने छह दिन में पकड़ा चौथा रिश्वतखोर

15 हजार रुपए की घूस लेता एएसआई गिरफ्तार, एसीबी ने छह दिन में पकड़ा चौथा रिश्वतखोर

सीकर/नीमकाथाना. राजस्थान के सीकर जिले की नीमकाथाना कोतवाली में एसीबी की टीम ने 15 हजार रुपए की रिश्वत लेते एएसआई को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। आरोपी एएसआई भंवरलाल ने मावंडा खुर्द निवासी मनीष उर्फ जितेन्द्र से मारपीट के मुकदमे में नाम हटाने की एवज में रिश्वत मांगी थी। जिसकी शिकायत सत्यापन में सही पाए जाने पर एसीबी ने मंगलवार को जाल बिछाकर एएसआई को थाने में ही दबोच लिया। एसीबी डीएसपी जाकिर अख्तर की अगुआई में हुई कार्रवाई अब तक जारी है।

20 हजार रुपए मांग, 15 हजार में सौदा
एसीबी डीएसपी जाकिर अख्तर ने बताया कि परिवादी मनीष ने एसीबी में शिकायत की थी। जिसमें बताया कि पिछले सप्ताह के आपसी मारपीट के एक मुकदमे में आरोपी नहीं बनाने की एवज में एएसआई भंवरलाल ने उससे 20 हजार की मांग की है। शिकायत पर सोमवार को सत्यापन करवाने पर शिकायत सही पाई गई। इस दौरान आरोपी से 20 हजार की बजाय 15 हजार रुपए में सौदा तय कर मंगलवार को रुपए देना तय किया गया। जो लेते समय ही आरोपी को रंगे हाथ पकड़ लिया गया। उन्होंने बताया कि कार्रवाई में पुलिस निरीक्षक सुरेश चंद, हेड कांस्टेबल रोहिताश्व सिंह, एलसी राजेन्द्र प्रसाद व सुशीला, कांस्टेबल रामनिवास, कैलाश चंद, मूलचंद, दलीप कुमार व चालक सुरेन्द्र कुमार शामिल रहे।


छह दिन में दूसरी कार्रवाई, चौथा भ्रष्टाचारी गिरफ्तार
सीकर एसीबी की भ्रष्टाचार के खिलाफ छह दिन में ये दूसरी कार्रवाई है। इससे पहले एसीबी ने लक्ष्मणगढ़ के रुल्याणी गांव के राजीव गांधी सेवा केन्द्र में 22 हजार 400 रुपए की रिश्वत राशि के साथ सरपंच, ग्राम सेवक व वरिष्ठ सहायक को रंगे हाथों पकड़ा था। जिन्होंने अपना खेत अपना काम योजना में मस्टरोल के रुपयों के भुगतान की एवज में रिश्वत मांगी थी। आरोपी सरपंच मोहित कुमार, ग्राम विकास अधिकारी विरेंद्र सिंह और वरिष्ठ सहायक देवी सिंह को राजीव गांधी सेवा केंद्र पर रिश्वत लेते हुए दबोचा गया था। इस तरह मंगलवार की कार्रवाई सहित एसीबी ने छह दिन में चौथा रिश्वतखोर पकड़ लिया है।

Hindi News / Sikar / 15 हजार रुपए की घूस लेता एएसआई गिरफ्तार, एसीबी ने छह दिन में पकड़ा चौथा रिश्वतखोर

ट्रेंडिंग वीडियो