scriptहे माता रानी ! एमपी में मूर्ति के साथ हजारों साल पुराना मंदिर उखाड़ ले गए चोर… | Entire Temple Stolen Thieves uprooted thousands year old temple along with idol in Sidhi Madhya Pradesh | Patrika News
सीधी

हे माता रानी ! एमपी में मूर्ति के साथ हजारों साल पुराना मंदिर उखाड़ ले गए चोर…

Entire Temple Stolen: मां जगदंबा की मूर्ति के साथ पूरा मंदिर ही चुरा ले गए चोर, अब बचा है सिर्फ गड्ढ़ा…।

सीधीOct 03, 2024 / 10:26 pm

Shailendra Sharma

Entire Temple Stolen
Entire Temple Stolen: आपने मंदिरों से मूर्ति या फिर मूर्ति के आभूषण चोरी होने यहां तक की दान पेटी चोरी होने की खबरें तो सुनी और देखी होंगी लेकिन क्या कभी सुना है कि पूरा मंदिर चोरी हो गया है..नहीं ना..लेकिन ये सच है और ये घटना है मध्यप्रदेश के सीधी जिले की। जहां नवरात्रि के पहले ही मां जगदम्बा का एक मंदिर चोर उखाड़ ले गए। घटना सीधी जिले के आदिवासी अंचल कुसमी के पास जंगल की है।
Sidhi news

पूरा मंदिर चुरा ले गए चोर

सीधी जिले के आदिवासी अंचल कुसमी के बीच जंगल में आस्था का केंद्र रुर्रानाथ धाम स्थित है। उसके ठीक बगल में मां जगदम्बा का मंदिर बना हुआ था जो हजारों साल पुराना बताया गया है। नवरात्रि के पहले दिन जब भक्त मां जगदंबा के मंदिर में पूजा अर्चना करने पहुंचे तो देखा कि मां जगदम्बा का पूरा का पूरा मंदिर ही गायब है। जहां पर मंदिर था वहां पर बड़ा सा गड्ढा बना हुआ है।
यह भी पढ़ें

Devar Bhabhi Affair: ‘भाभी’ की अजीब चाहत, 10 साल तक पति से पैदा नहीं किया बच्चा

sidhi temple



वन विभाग को मंदिर चोरी की खबर नहीं

मंदिर चोरी होने की सूचना जब ग्रामीणों ने स्थानीय पुलिस को दी पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे। मंदिर वन विभाग की जमीन पर था इसलिए वन विभाग को भी सूचना दी गई लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि वन विभाग के अमले को मंदिर चोरी होने की भनक तक नहीं थी जबकि इसी क्षेत्र में वन विभाग की टीम लगातार गश्त करती रहती है। बताया तो ये भी गया है कि वन विभाग न तो जगदम्बा देवी के मंदिर को संरक्षित कर रहा था और न ही उसका संवर्धन ग्रामीणों को करने दे रही थी। पूरा का पूरा मंदिर चोरी होने से इलाके में तरह तरह की चर्चाएं जोर पकड़ रही हैं।

Hindi News / Sidhi / हे माता रानी ! एमपी में मूर्ति के साथ हजारों साल पुराना मंदिर उखाड़ ले गए चोर…

ट्रेंडिंग वीडियो