scriptखाद के लिए किसान परेशान, पुलिसकर्मियों ने पीटा | Video Viral of chaos in a fertilizer center in Shivpuri | Patrika News
शिवपुरी

खाद के लिए किसान परेशान, पुलिसकर्मियों ने पीटा

Viral Video : शिवपुरी के एक खाद केंद्र की अव्यवस्था के कारण किसानों के बीच फरा-तफरी मच गई। यहां खाद को लेकर किसान एक दूसरे के ऊपर चढ़ गए। एक दूसरे खाद केंद्र में तीन पुलिसकर्मियों ने एक किसान के साथ मारपीट भी की।

शिवपुरीOct 05, 2024 / 08:15 pm

Akash Dewani

Viral Video : मध्य प्रदेश में किसान खाद की कमी को लेकर बहुत परेशान नज़र आ रहे है। यह परेशानी तब और बढ़ जाती है जब खाद केंद्रों में खाद के वितरण को लेकर अव्यवस्था हो। एक ऐसा ही मामला शिवपुरी के पोहरी तहसील के एक खाद केंद्र से सामने आ रहा है। यहां खाद वितरण के समय किसान एक दूसरे पर चढ़कर खाद लेने की कोशिश कर रहे है।
इस अफरा-तफरी में खाद लेने आई महिला किसानों को दिक्कत का सामना करना पड़ा। महिला किसान इस लाइन में रात से लगी होती है लकिन इसके बाद भी उन्हें खाद नहीं मिल रही है। किसानों के बीच मची इसअफरा-तफरी को देख कृषि विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और किसानों को समझाइश दी कि जिले में खाद की कमी नहीं हैं।
यह भी पढ़े – ‘जल जीवन मिशन’ को लेकर सीएम का केन्द्र को पत्र, बीजेपी-कांग्रेस आमने-सामने

कांग्रेस विधायक ने जताई नाराजगी

खाद केंद्र की इस अव्यवस्था पर पोहरी से कांग्रेस विधायक कैलाश कुशवाहा ने अपनी नाराजगी जताई है। उन्होंने एक वीडियो जारी कर जिला प्रशासन से खाद की आपूर्ति समय पर करने की मांग की। कांग्रेस विधायक कैलाश कुशवाह ने आरोप लगाए कि जिला प्रशासन की लापरवाही के कारण किसान परेशान हैं।
यह भी पढ़े – एमपी के आईएएस ऑफिसर से मांग लिया इस्तीफा, प्रशासन में मच गया हड़कंप

खाद केंद्र में किसान के साथ मारपीट

वहीँ, शिवपुरी के एक और खाद केंद्र में पुलिस महकमे को शर्मसार करने वाला वीडियो वायरल हुआ। यह वीडियो लुधावली के खाद केंद्र के पास का बताया जा रहा है जिसमे खाद लेने आए किसान के साथ तीन पुलिसकर्मी मारपीट करते हुए दिखाई दे रहे है। बताया जा रहा है कि इस केंद्र में भी खाद वितरण के समय किसानों के धक्का-मुक्की हुई थी। इसे काबू में करने के लिए कुछ पुलिसकर्मी वहीँ खड़े हुए थे।

Hindi News / Shivpuri / खाद के लिए किसान परेशान, पुलिसकर्मियों ने पीटा

ट्रेंडिंग वीडियो