scriptकूनो नेशनल पार्क में बाघ की एंट्री, चीतों की सुरक्षा में तैनात वन अमले में हड़कंप, देखें वीडियो | Entry of tiger in Kuno National Park, stir in forest staff see video | Patrika News
श्योपुर

कूनो नेशनल पार्क में बाघ की एंट्री, चीतों की सुरक्षा में तैनात वन अमले में हड़कंप, देखें वीडियो

– कूनो नेशनल पार्क ( Kuno National Park )में बाघ की एंट्री- श्योपुर पहुंचा रणथंबोर टाइगर रिजर्व ( Ranthambore Tiger Reserve ) का टी-136- चीतों ( Cheetah state ) की सुरक्षा में तैनात वन अमले में हड़कंप- लोकेशन का पता लगाने में जुटा वन अमला ( forest Department )

श्योपुरMay 01, 2023 / 02:37 pm

Faiz

News

कूनो नेशनल पार्क में बाघ की एंट्री, चीतों की सुरक्षा में तैनात वन अमले में हड़कंप, देखें वीडियो

हालही में हुई दो चीतों की मौत के बाद चीतों के घर यानी कूनो नेशनल पार्क ( Kuno National Park ) से एक और बड़ी खबर सामने आ रही है। बता दें कि, रविवार को कूनो नेशनल पार्क में एक बाघ ( Tiger State ) की एंट्री हो गई। बता दें कि, इलाके में सक्रीय बाघ यहां लाया नहीं गया है, बल्कि खुद ही चलकर यहां पहुंचा है। बाघ की सक्रीयता के बाद उसका एक वीडियो भी सामने आया है। इलाके में सक्रीय बाघ की पहचान रणथंबोर टाइगर रिजर्व ( Ranthambore Tiger Reserve ) के टी 136 के रूप में की जा रही है। चीतों के क्षेत्र में बाघ की मूवमेंट ने एक बार फिर वन विभाग के अमले की नींद उड़ा दी है। फिलहाल, बाघ की मूवमेंट का पता लगाया जा रहा है।


यही नहीं, वन विभाग के अफसर भी कूनो में टाइगर के प्रवेश की बात को स्वीकार कर रहे हैं। हालांकि, बाघ की एक्जेक्ट लोकेशन के बारे में अबतक कोई स्पष्ट जानकारी सामने नहीं आ सकी है। वन अमला इस बाघ के पद चिंह के आधार पर उसकी लोकेशन का पता लगाने में जुटे हुए हैं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8kk7xu

कूनो नेशनल पार्क में टाइगर की एंट्री की पुष्टि रेंजर वीरेंद्र पिरोनिया ने बताया कि, शुक्रवार की रात रणथंबोर टाइगर रिजर्व का एक बाघ श्योपुर जिले की ओर बढ़ा था। जानकारी ये भी सामने आई है कि, इलाके में सक्रीय बाघ ने आस – पास के गांव में एक पशु का भी शिकार किया था। रविवार की शाम वो कूनो नेशनल पार्क के अंदर देखा गया है, जिसकी तलाश में वन विभाग का अमला जुट गया है।

//?feature=oembed

Hindi News / Sheopur / कूनो नेशनल पार्क में बाघ की एंट्री, चीतों की सुरक्षा में तैनात वन अमले में हड़कंप, देखें वीडियो

ट्रेंडिंग वीडियो