scriptअजब-गजब: तीन मिनट में उमरिया से शहडोल ट्रेन पहुंचा रहा रेलवे विभाग | Railway departing from Umaria to Shahdol train in three minutes | Patrika News
शाहडोल

अजब-गजब: तीन मिनट में उमरिया से शहडोल ट्रेन पहुंचा रहा रेलवे विभाग

उमरिया से शहडोल के बीच की दूरी 67 किमी है

शाहडोलNov 03, 2018 / 08:45 pm

shubham singh

railway-departing-from-umaria-to-shahdol-train-in-three-minutes

railway-departing-from-umaria-to-shahdol-train-in-three-minutes

शहडोल। रेलवे विभाग भी हैरतअंगेज कारनामों से चर्चा में बनी रहती है। कई बार ट्रेन दुर्घटनाओं को लेकर तो कई बार कुछ दूसरे कारणों से। अब रेलवे की ट्रेन आपको मात्र तीन मिनट में 67 किमी की दूरी तय करने लगे तो आपको आश्चर्य नहीं होना चाहिए। रेलवे विभाग अपनी सूची में ऐसा ही दर्शा रही है। इसमें तीन मिनट में 67 किमी दूरी तय करने को दिखावा गया है। इस सूची को देखकर यात्री भ्रम में पड़ जा रहे हैं। रेलवे अधिकारी इन सबसे अनजान मस्त बने हुए हैं।


टाइम टेबिल चस्पा किया है
उमरिया से शहडोल के बीच की 67 किमी. दूरी मात्र तीन मिनट में कोई ट्रेन तय करती है तो यह आश्चर्य की बात है। दुर्ग से फिरोजपुर के बीच सप्ताह में एक दिन दौडऩे वाली ट्रेन को लेकर चस्पा की गई सूची में कुछ ऐसा ही देखने को मिल रहा है। जिसमें दोनों स्टेशन के बीच की दूरी को मात्र तीन मिनट में तय करना दिखाए जाने से यात्री भ्रमित हो रहे हैं। दुर्ग से फिरोजपुर संख्या 22895 रविवार को शहडोल होकर गुजरती है। यही टे्रन (क्रमांक-2286) मंगलवार को वापस लौटती है। यात्रियों को टे्रन के संबंध में जानकारी देने के लिए रेलवे ने गुजरने वाली सभी ट्रेनों में अंत्योदय का टाइम टेबिल चस्पा किया है। जिसमें डाउन ट्रेन के उमरिया पहुंचने का समय 22 बजकर 30 मिनट दर्शाया गया है और ट्रेन के शहडोल पहुंचने का समय 22 बजकर 33 मिनट सूची में अंकित है। ऐसे में महज तीन मिनट में टे्रन के 67 किमी. की दूरी तय करने को लेकर देखने वाले यात्रियों के बीच भ्रम पैदा हो रहा है। बरोनी गौंदिया एक्सप्रेस से यात्रा कर रहे अमित शुक्ला ने बताया कि सूची के आधार पर उन्होंने अपने एक रिश्तेदार को शहडोल स्टेशन का समय बता दिया और उन्हें ट्रेन का एक घंटे अधिक इंतजार करना पड़ा। वहीं रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि सूची में गलती से समय अंकित हो गया है और उसका वास्तविक समय 23 बजकर 33 मिनट है।

Hindi News / Shahdol / अजब-गजब: तीन मिनट में उमरिया से शहडोल ट्रेन पहुंचा रहा रेलवे विभाग

ट्रेंडिंग वीडियो