scriptस्लीपर कोच मेंं परीक्षार्थियों ने जमा रखा था कब्जा, स्टेशन में आरपीएफ ने कराया खाली | In the sleeper coach Examinees Had kept the possession | Patrika News
शाहडोल

स्लीपर कोच मेंं परीक्षार्थियों ने जमा रखा था कब्जा, स्टेशन में आरपीएफ ने कराया खाली

जनरल डिब्बों में बैठाया गया

शाहडोलOct 28, 2018 / 08:24 pm

shubham singh

In the sleeper coach Examinees Had kept the possession

In the sleeper coach Examinees Had kept the possession

शहडोल। रेलवे ग्रुप डी की भर्ती के लिए उप्र से दुर्ग और रायपुर जाने वाले परीक्षार्थियों ने बरौनी-गोंदिया एक्सप्रेस के स्लीपर कोच में कब्जा जमा रखा था। सूचना पर शहडोल स्टेशन में टीसी स्टाफ ने आरपीएफ की मदद से युवाओं को कोच से बाहर निकाला और उन्हें जनरल डिब्बों में भेजा गया। रेलवे द्वारा ग्रुप डी की भर्ती के लिए सोमवार को परीक्षा आयोजित की गई है। जिसमें रायपुर व दुर्ग को परीक्षा केन्द्र बनाया गया है। उप्र से परीक्षार्थी बड़ी संख्या में उसमें शामिल होने बरौनी गोंंदिया एक्सप्रेस के स्लीपर कोच में ही सवार थे।

उतरने को नहीं हुए तैयार

कटनी स्टेशन के बाद से टीसी स्टाफ ने जांच शुरू की। कोच एस-5 व 6 में सीटों पर कब्जा जमाने की शिकायत पर स्टॉफ ने उमरिया स्टेशन में कुछ युवाओं को जनरल कोच में भगाया लेकिन अधिकांश उतरने को तैयार नहीं हुए। जिसके चलते शहडोल आरपीएफ को सूचना दी गई। दोपहर 2 बजे के लगभग जैसे ही ट्रेन स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर पहुंची, पहले से आरपीएफ का स्टॉफ मौजूद था। युवाओं को रेल पुलिस ने स्लीपर कोच से नीचे उतारा और जनरल डिब्बों में बैठाया गया। जिसके बाद ट्रेन आगे के लिए रवाना हुई।

ट्रेन में नींद खुली तो दो महिलाओंं का पर्स गायब मिला
नवतनवा-दुर्ग ट्रेन से रविवार को अलग-अलग घटनाओं में अज्ञात बदमाशों ने दो महिलाओं का पर्स पार कर दिया। जिसकी रिपोर्ट महिलाओं ने रेल थाना में की है। नवतनवा-दुर्ग ट्रेन के स्लीपर कोच एस-12 के बर्थ नम्बर 65 में परिवार के साथ सफर कर रहे भिलाई के सेक्टर वन में रहने वाले 36 वर्षीय सुरेश कुमार यादव पिता बाबूराम यादव ने बताया कि वह रात में सो रहे थे और कटनी पहुंचने पर जब नींद खुली तो उनकी पत्नी का पर्स गायब मिला। पर्स में 14 सौ रुपए नगद, एटीएम कार्ड, 15200 रुपए कीमती दो मोबाइल और दवाइयां रखी थी। इसी प्रकार नवतनवा-दुर्ग ट्रेन के बोगी नम्बर एस-11 के 13 व 14 नम्बर बर्थ में मां के साथ सफर कर रही दलामीराजहरा छग निवासी 27 वर्षीय महिला रम्भी बानो पत्नी शोहराब अहमद ने बताया कि कटनी में नींद खुलने पर उनका भी पर्स गायब मिला। पर्स में एक हजार रुपए नगद, दो मोबाइल, चांदी की पायल कुल कीमती 12 हजार रुपए थे। उक्त दोनों मामले में रेल पुलिस ने धारा 380 के तहत शून्य पर प्रकरण दर्ज कर मामले की फाइल कटनी रेल थाना के लिए रवाना की है।

Hindi News/ Shahdol / स्लीपर कोच मेंं परीक्षार्थियों ने जमा रखा था कब्जा, स्टेशन में आरपीएफ ने कराया खाली

ट्रेंडिंग वीडियो