scriptराहत कार्य में पूरी रात लगी रही रेलवे की टीम, दोपहर बाद शुरू हुआ मालगाडिय़ों का आवागमन | The railway team was engaged in relief work throughout the night, movement of goods trains started in the afternoon | Patrika News
समाचार

राहत कार्य में पूरी रात लगी रही रेलवे की टीम, दोपहर बाद शुरू हुआ मालगाडिय़ों का आवागमन

मालगाड़ी के डिब्बे पलटने से दो दिन मेमू भी रही रद्द

शाहडोलJun 29, 2024 / 12:04 pm

Kamlesh Rajak

मालगाड़ी के डिब्बे पलटने से दो दिन मेमू भी रही रद्द
शहडोल.
रेलवे स्टेशन यार्ड के लाइन नंबर 10 में पलटे कोयला लोड मालगाड़ी के डिब्बों को हटाकर सुधार कार्य पूरा कर लिया गया है। दोपहर बाद से रेल लाइन से मालगाडिय़ों का आवागमन भी प्रारंभ हो गया है। गुरुवार की सुबह घटित घटना के बाद लाइन नंबर 10 के साथ अन्य लाइनों से मालागडिय़ों का आवागमन प्रभावित हुआ था। जानकारी के अनुसार गुरुवार की सुबह छत्तीसगढ़ सूरजपुर के परसा साइडिंग से मालगाड़ी कोयला लोड कर राजस्थान जा रही थी। इसी दौरान शहडोल रेलवे स्टेशन यार्ड की लाइन नंबर 10 में कोयला लोड मालगाड़ी के 4 डिब्बे पटरी से नीचे उतर गए।
इस घटना से दूसरी लाइन में खड़ी मालगाड़ी के साथ ही रेलवे लाइन में डिब्बे पलटने की वजह से मालगाडिय़ों का परिचालन भी प्रभावित हुआ था। घटना के बाद आनन-फानन में राहत कार्य प्रारंभ किया गया था। वहीं रेलवे के अधिकारियों की मौजूदगी में डिब्बों व कोयले को लाइन से हटाने के साथ सुधार कार्य के लिए रेलवे कर्मचारी दिन रात लगे रहे। शुक्रवार की दोपहर तक रेलवे लाइन को साफ करने के साथ ही आवश्यक सुधार कार्य पूर्ण कर लिया गया। इसके बाद सभी लाइनों से मालगाडिय़ों का परिचालन प्रारंभ कर दिया गया है। हालांकि शहडोल से अंबिकापुर के बीच चलने वाले अंबिकापुर शहडोल मेेमू अप-डाउन दो दिन से रद्द हो रही है। इसका कारण गुरुवार को हुई घटना को ही बताया जा रहा है।
इनका कहना
घटना के बाद राहत कार्य प्रारंभ कर दिया गया था। दोपहर तक लाइन सुधार का कार्य पूरा हो गया है। मालगाडिय़ों का परिचालन भी शुरु हो गया है। घटना के कारणों की जांच चल रही है।
अंबिकेश साहू, पीआरओ रेलवे

Hindi News/ News Bulletin / राहत कार्य में पूरी रात लगी रही रेलवे की टीम, दोपहर बाद शुरू हुआ मालगाडिय़ों का आवागमन

ट्रेंडिंग वीडियो