scriptनदी नाले ऊफान पर, रास्ते हो गए बंद | Patrika News
सिवनी

नदी नाले ऊफान पर, रास्ते हो गए बंद

– कई गांवों का मुख्यालय व मुख्य मार्ग से संपर्क टूटा
– पुल-पुलिया के ऊपर से गुजर रहा पानी, राहगीर परेशान
– लगातार बारिश से अतिवृष्टि जैसे बनने लगे हालात

सिवनीJul 23, 2024 / 07:10 pm

akhilesh thakur

नदी ऊफान पर

नदी ऊफान पर

सिवनी. जिले में लगातार बारिश से अतिवृष्टि जैसे हालात निर्मित होने लगे हैं। नदी-नाले ऊफान पर है। केवलारी व कुरई विकासखंड क्षेत्र के अलग-अलग गांवों का मुख्यालय से संपर्क टूट गया है। पुल-पुलिया के ऊपर से पानी गुजर रहा है। इन पुलियों पर सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं है। लोग जान जोखिम में डालकर पुलिया पार कर रहे हैं। नगर क्षेत्र के मकान व दुकानों तक पानी पहुंच गया है। लगातार बारिश से अब अतिवृष्टि जैसे हालात निर्मित होने लगे हैं।

कुरई विकासखंड के ग्राम सिल्लौर में रविवार की देर रात हुई के बादि हाइवे को जोडऩे वाले मार्ग के ऊपर से पानी बहने लगा। मार्ग पर बना पुल क्षतिग्रस्त हो गया है। केवलारी विकासखण्ड के ग्राम उगली में बारिश व भीमगढ़ बांध का पानी छोड़े जाने से हिर्री नदी में बाढ़ आ गई है। पुल के ऊपर से पानी बहने लगा है। इससे आवागमन अवरूद्ध हो गया है। उगली से पांडियाछपारा, लालबर्रा (बालाघाट) एवं उगली से बरघाट की ओर जाने वाले बसों के पहिए थम गए हैं। इससे उगली से उक्त क्षेत्र में अवागमन करने वाले शिक्षक, विद्यार्थी व कारोबारियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

शहर के बुधवारी बाजार, लोहा गली में लगातार बारिश के बाद पानी भर गया है। यह पानी सडक़ से होकर दुकानों में प्रवेश करने लगा है। दुकानदारों की परेशानी बढ़ गई है। विवेकानंद वार्ड के गली नंबर तीन व लड़ैया मोहल्ला के करीब 100 घरों में बारिश का पानी रविवार की रात में ही पहुंच गया है। यह पानी रसोईघर से लेकर बेडरूम तक पहुंच गया। रहवासी पानी निकालने रात से सुबह तक लगे रहे। इसबीच सुबह 11.30 बजे से बारिश शुरू हो गई। यह बारिश देर शाम तक जारी है। इस बारिश से मोहल्ले के लगभग सभी घरों में पानी पहुंच गया। इसकी जानकारी के बाद पार्षद व नपा अमले ने निरीक्षण तो किया, लेकिन कोई समधान नहीं कर पाया है। इसको लेकर मोहल्लेवासियों में आक्रोश है।
भीमगढ़ बांध के पांच गेट खोले-

भीमगढ़ बांध का खुला गेट।
भीमगढ़ बांध का खुला गेट।


भीमगढ़ कॉलोनी. भीमगढ़ बांध का जलस्तर 518.60 मीटर पहुंच गया है। इसकी जानकारी कार्यपालन यंत्री वीके उइके ने दी है। बताया कि पानी का स्तर बढऩे पर बांध का गेट क्रमांक 3, 4, 5, 6 व 7 नंबर गेट खोला गया है। बताया कि 35 हजार घनफीट पानी प्रति सेकेण्ड वैनगंगा नदी में छोड़ा जा रहा है। इसकी सूचना कलेक्टर सिवनी, बालाघाट, महाराष्ट्र के गोंदिया व भण्डारा को दे दी गई है। साथ ही कहा गया है कि यदि वर्षा अधिक हुआ तो और गेट खोले जाएंगे।

Hindi News/ Seoni / नदी नाले ऊफान पर, रास्ते हो गए बंद

ट्रेंडिंग वीडियो