scriptफरार सहायक आयुक्त पर ईनाम घोषित, संपत्ति होगी कुर्की | Reward announced on absconding Assistant Commissioner, property will b | Patrika News
सिवनी

फरार सहायक आयुक्त पर ईनाम घोषित, संपत्ति होगी कुर्की

डिंडौरी पुलिस ने तहसीलदार को भेजा संपत्ति कुर्की का पत्र

सिवनीMar 31, 2024 / 09:50 pm

sunil vanderwar

फरार सहायक आयुक्त पर ईनाम घोषित, संपत्ति होगी कुर्की

फरार सहायक आयुक्त पर ईनाम घोषित, संपत्ति होगी कुर्की

सिवनी. डिंडौरी पुलिस की अलग-अलग टीमें पिछले एक महीने से सिवनी, डिंडौरी, भोपाल के अलावा प्रदेश के कई जिलों में दबिश देकर सहायक आयुक्त अमर सिंह उइके की तलाश कर चुकी है। लेकिन अब तक कोई सफलता नहीं मिली है। अब डिंडौरी पुलिस अधीक्षक ने अमर सिंह उइके की गिरफ्तारी के लिए 10 हजार रुपए का ईनाम घोषित किया है। इसकी पुष्टि डिंडौरी कोतवाली टीआई अनुराग जामदार ने की है।
डिंडौरी टीआई जामदार ने बताया कि पिछले एक महीने से उइके को तलाशने कई जगह छापेमारी की जा चुकी है। हाल ही में उइके की तलाश के दौरान साइबर सेल की मदद से एक मोबाइल नम्बर शार्ट लिस्ट किया गया था। जिसकी लोकेशन के मुताबिक पुलिस टीम भोपाल भेजी गई थी, लेकिन वहां भी उइके हाथ नहीं आए। जिसके बाद पुलिस अधीक्षक डिंडौरी वाहिनी सिंह ने अमर सिंह उइके की गिरफ्तारी के लिए 10 हजार का ईनाम घोषित किया। कहा कि फरार आरोपी का पता बताने वाले व्यक्ति का नाम, पता गोपनीय रखा जाएगा व 10 हजार का ईनाम दिया जाएगा।
संपत्ति कुर्की की कार्रवाई प्रस्तावित
लगातार फरार चल रहे उइके की गिरफ्तारी नहीं हो पाने के कारण डिंडौरी पुलिस भी हैरान है। टीआई ने कहा कि उइके को पकडऩे के लिए जितनी भी संभावित जगह हैं, हर कहीं तलाश चुके हैं, लेकिन वह हाथ नहीं आ रहे। अब पुलिस ने उइके की संपत्ति की कुर्की करने के लिए तहसीलदार को पत्र लिया है। कहा कि आगे की कार्रवाई प्रशासन को करनी है। यानि जहां भी जितनी भी संपत्ति उइके के नाम पर है, उसके कुर्की की कार्रवाई करते हुए शासकीय राशि के किए गए गबन की क्षतिपूर्ति की जाएगी।
यह है मामला
सिवनी में पदस्थ जनजाति कार्य विभाग के सहायक आयुक्त अमर सिंह उइके ने डिंडौरी में पदस्थापना के दौरान वर्ष 2019 से 2021 के बीच छात्रवृत्ति की राशि को कई निजी खातों में डालकर 2.59 लाख रुपए के गबन का आरोप है। जांच के बाद यह खुलासा हुआ तो हडक़ंप मच गया। तब से अब तक अलग-अलग टीम ने इसकी जांच की है। कोतवाली टीआई अनुराग जामदार ने बताया कि अमर सिंह उइके के विरूद्ध डिंडौरी कोतवाली में एफआईआर दर्ज की गई है। बता दें कि भोपाल लोकायुक्त ने डिंडौरी कलेक्टर को इस मामले में समन जारी किया था। इसके बाद कलेक्टर के निर्देश पर डिंडौरी के सहायक आयुक्त डॉ. संतोष शुक्ला ने सिवनी में पदस्थ सहायक आयुक्त अमरसिंह उइके के विरूद्ध कोतवाली थाना डिंडौरी में प्रकरण दर्ज कराया है। कोतवाली थाना प्रभारी डिंडौरी अनुराग जामदार प्रकरण दर्ज करने के बाद से लगातार तलाश में टीम लेकर जुटे हैं। उधर प्रकरण दर्ज होने की जानकारी होने के बाद से सहायक आयुक्त अमर सिंह मोबाइल बंद कर फरार हंै।

Hindi News/ Seoni / फरार सहायक आयुक्त पर ईनाम घोषित, संपत्ति होगी कुर्की

ट्रेंडिंग वीडियो