scriptनपा काम्प्लेक्स की दुकानों में बिना अनुमति निर्माण करने वालों पर होगी कार्रवाई | Patrika News
सिवनी

नपा काम्प्लेक्स की दुकानों में बिना अनुमति निर्माण करने वालों पर होगी कार्रवाई

– नियम ताक पर रखकर नामांतरण कराने वालों की दुकानें होंगी सीज
– मेडिकल कॉलेज को प्रतिदिन लगेगा तीन लाख लीटर पानी, नपा वसूलेगी पैसा

सिवनीJul 20, 2024 / 04:17 pm

sunil vanderwar

नगर परिषद के साधारण सम्मेलन

नगर परिषद के साधारण सम्मेलन

सिवनी. नगर पालिका काम्प्लेक्स में बिना अनुमति निर्माण करने वालों पर कार्रवाई होगी। नियम को ताक पर रखकर एससी, एसटी व ओबीसी की दुकानों का सामान्य वर्ग में नामांतरण कराने वालों की यदि शिकायत मिली तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। यह प्रस्ताव नगर पालिका परिषद के साधारण सम्मेलन शुक्रवार को पास हुए। सम्मेलन में कुल नौ प्रस्तावों पर चर्चा हुई। पार्षदों ने अपने-अपने वार्डों की साफ-सफाई व अतिक्रमण की समस्याओं को भी रखा।

कंडीपार स्थित मेडिकल कॉलेज को बबरिया प्लांट से पानी दिया जाना है। प्रतिदिन करीब तीन लाख लीटर पानी कॉलेज को जाएगा। इस पानी का पैसा कॉलेज से वसूला जाएगा। तकनीकी अधिकारियों की टीम प्लांट से पानी भेजने में आने वाले खर्च का ब्यौरा तैयार कर राशि तय करेगी। शहर में घूमने वाले आवारा पशुओं को दयोदय गौशाला बबरिया से अनुबंध कर रखे जाने पर सहमति बनी।
रानी दुर्गावती वार्ड स्थित गंज क्षेत्र की लीज भूमि का वर्ष 2019-20 में त्रुटिवश की गई किराया वृद्धि में सुधार किए जाने पर सहमति बनी। शहर के जर्जर भवनों को चिन्हाकिंत कर कार्रवाई की जाएगी। पुलिस लाइन स्थित तालाब के सौंदर्यीकरण कराए जाने पर चर्चा हुई। एक वर्ष के आउटसोर्स पर कर्मचारी रखने का प्रस्ताव लाया गया। इस पर भी सहमति बन गई।

Hindi News/ Seoni / नपा काम्प्लेक्स की दुकानों में बिना अनुमति निर्माण करने वालों पर होगी कार्रवाई

ट्रेंडिंग वीडियो