scriptशोले फिल्म का पर्दे वाला सीन असल में देखा तो रह गए दंग | When I actually saw the screen scene of Sholay film, I was stunned | Patrika News
सीहोर

शोले फिल्म का पर्दे वाला सीन असल में देखा तो रह गए दंग

जानिए कहा का है पूरा मामला

सीहोरApr 06, 2022 / 11:05 am

Anil kumar

टंकी

टंकी

पत्रिका के लिए अनिल मालवीय की रिपोट…
सीहोर. साल 1975 में आई फिल्म शोले को कौन नहीं जानता है। इस फिल्म के जय, वीरु, बसंती का किरदार लोगों को खूब भाया था। फिल्म Sholey में एक सीन था जिसमें बसंती (अभिनेत्री हेमा मालिनी) को पाने के लिए वीरू (अभिनेता धर्मेंद्र) पानी की टंकी पर चढ़ जाते हैं। यह तो हुई फिल्मी पर्दे वाली कहानी, लेकिन असल में ऐसा नजारा सामने आए तो क्या होगा अंदाजा लगा सकते हैं। हम आपको बताएंगे कि आखिरकार फिल्मी पर्दे वाला यह सीन कैसे असल में हुआ।

दरअसल रेहटी में शोले फिल्म की तरह ही सीन देखने को मिला। यहां अंतर सिर्फ इतना था कि फिल्म के सीन में वीरू पानी की टंकी पर चढ़ा था, लेकिन रेहटी में असल में पानी की टंकी पर चढऩे वाली एक महिला थी। जिसे नीचे उतारने के लिए पुलिस, प्रशासन को काफी मशक्कत करना पड़ी। करीब तीन घंटे से ज्यादा तक चले इस हाईवोल्टेज ड्रामे को देखने को लोगों की काफी भीड़ लग गई थी।

क्यों किया ऐसा
रेहटी में जो महिला पानी की टंकी पर चढ़ी थी उसका नाम सीमा बताया जा रहा है। बताया जाता है कि सीमा भोपाल के भोजपुर बंगरिसिया रोड और वर्तमान नसरुल्लागंज की रहने वाली है। रेहटी टीआइ अरविंद कुमरे बताते हैं कि सीमा अपनी जमीन खोट (पैसे लेकर दूसरे को जमीन खेती करने के लिए देना) से देती है। जो व्यक्ति जमीन खोट से रखता था उसने इस साल मना कर दिया। महिला इसके बावजूद खोट से जमीन रखने वाले से 25 हजार रुपए की मांग करने लगी। उसने पैसे देने से इंकार किया तो बस स्टैंड के समीप स्थित पानी टंकी पर दो बच्चों के साथ आत्महत्या करने के लिए चढ़ गई। सूचना मिलने पर पुलिस, प्रशासन उसे नीचे उतारने के लिए पहुंचा, लेकिन किसी की सुनने तैयार नहीं थी। महिला को नीचे उतारने पुलिस, प्रशासन को नीचे उतारने में काफी मशक्कत करना पड़ी। आपको बताते हैं कि पिछले साल 31 मार्च 2021 को भी यह महिला इसी तरह से बच्चों के साथ पानी की टंकी पर चढ़ी थी।

Hindi News / Sehore / शोले फिल्म का पर्दे वाला सीन असल में देखा तो रह गए दंग

ट्रेंडिंग वीडियो