scriptराजस्थान में बड़ा सड़क हादसा, दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस पर ट्रक से टकराई पिकअप, चालक की दर्दनाक मौत | Rajasthan Road Accident Pickup collides with truck on Delhi-Mumbai Expressway, driver dies | Patrika News
सवाई माधोपुर

राजस्थान में बड़ा सड़क हादसा, दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस पर ट्रक से टकराई पिकअप, चालक की दर्दनाक मौत

Rajasthan Road Accident : दिल्ली से सवाईमाधोपुर को घर लौटते समय दिल्ली-मुम्बई सुपर एक्सप्रेस वे पर रेस्ट एरिया के पास रविवार सुबह करीब साढ़े पांच बजे एक पिकअप आगे चल रहे पाइप से भरे ट्रक से टकरा गई।

सवाई माधोपुरFeb 12, 2024 / 08:36 am

Kirti Verma

sawai_madhopur_accident_.jpg

Rajasthan Road Accident : दिल्ली से सवाईमाधोपुर को घर लौटते समय दिल्ली-मुम्बई सुपर एक्सप्रेस वे पर रेस्ट एरिया के पास रविवार सुबह करीब साढ़े पांच बजे एक पिकअप आगे चल रहे पाइप से भरे ट्रक से टकरा गई। हादसे में पिकअप चालक श्रवण की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। वहीं पिकअप में बैठा साथी गंभीर घायल हो गया। हादसे में मृतक चालक और घायल दोनों ही सवाईमाधोपुर जिले के निवासी है।

पुलिस के अनुसार गांव बगीना निवासी पिकअप चालक श्रवण वैष्णव शनिवार देर रात अमरूदों के कैरेट दिल्ली स्थित मण्डी में खाली कर दिल्ली से लौट रहा था। उसके साथ पिकअप मालिक नेतराम मीणा भी साथ था। दोनों हंसी-खुशी दिल्ली से लौट रहे थे। लेकिन ईश्वर को कुछ और ही मंजूर था। रविवार का दिन श्रवण के जीवन में काल बनकर टूटा और हादसे में उनकी मौत हो गई। जबकि साथी चौथकाबरवाड़ा क्षेत्र के झाड़ौदा निवासी नेतराम मीणा घायल हो गए।

यह भी पढ़ें

राजस्थान में आमजन से जुड़ी इस योजना में बड़े बदलाव की तैयारी, जानें क्या है भजनलाल सरकार का प्लान?



 


बगीना निवासी श्रवण की मौत की सूचना मिलते ही घर में कोहराम मच गया। जैसे ही घटना की जानकारी परिजनों व ग्रामीणों को मिली तो घर व आसपास शोक की लहर दौड़ गई। ग्रामीणों को भी सूचना मिलते ही वे परिजनों को सांत्वना देने पहुंचे। परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो गया। ऐसे में लोग परिजनों को ढांढस बंधाते नजर आए।

 


पुलिस के अनुसार शनिवार देर शाम सवाईमाधोपुर जिले के उपखंड चौथ का बरवाडा के झौंपड़ा निवासी नेतराम मीणा व श्रवण कुमार वैष्णव निवासी बगीना पिकअप में अमरूद भरकर दिल्ली ले गए थे। रविवार सुबह साढ़े पांच बजे दिल्ली से वापस सवाईमाधोपुर लौटते समय सुपर एक्सप्रेस वे के लक्ष्मणगढ़ क्षेत्र में पिनान रेस्ट एरिया के पास बोरिंग के पाइप से भरे ट्रक में तेजी से जा रहा था और अचानक से ट्रक चालक ने ब्रेक लगा दिए। इससे पिकअप बोरिंग के पाइप से भरे ट्रक में जा घुसी। इससे पिकअप के आगे का हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। चालक श्रवण कुमार(25) पुत्र कालूराम वैष्णव निवासी बगीना ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया। उसका साथी नेतराम(24) गंभीर घायल हो गया। सूचना पर पंहुची एनएचएआई की एम्बुलेंस टीम ने घायल को पिनान सीएचसी पहुंचाया। जहां चिकित्सा टीम ने प्राथमिक उपचार कर अलवर रैफर कर दिया। गाड़ी में फंसे मृतक को पिनान सीएचसी ले जाया गया, जहां से लक्ष्मणगढ़ मोर्चरी भेज दिया। पुलिस ने घायल व मृतकों के परिजनों को सूचित कर दिया है। इधर एनएचएआई की टीम क्षतिग्रस्त पिकअप को क्रेन की मदद से हाइवे से उठाकर ले गई। घटना के बाद मृतक के भाई दीपक वैष्णव ने लक्ष्मणगढ़(अलवर) में अज्ञात ट्रक चालक के खिलाफ पुलिस को रिपोर्ट दर्ज कराई है।
यह भी पढ़ें

राजस्थान में पड़ोसी राज्यों से पेट्रोल-डीजल महंगा, जानें क्या है वजह, कब घटेंगे दाम



 


मृतक श्रवण वैष्णव हादसे में घायल हुए नेतराम मीणा की पिकअप चलाकर ही अपने परिवार का खर्चा उठा रहे थे। वे पिछले तीन साल से पिकअप चला रहे थे। अमरूदों के सीजन में प्रतिदिन वे बगीना से अमरूदों की पिकअप भरकर दिल्ली मंडी में ले जा रहे थे। मृतक के पांच साल की बेटी व तीन साल का बेटा है। वहीं छोटा भाई है, जो 12वीं कक्षा में पढ़ता है।

 

 


मृतक श्रवण वैष्णव गांव के ही मंदिर में पुजारी भी था। उनके पिता की मौत दो साल पहले कोरोना काल में हो गई थी। पिता की मौत के बाद घर का खर्चा चलाने की जिम्मेदारी श्रवण के कंधे पर ही आ गई थी। उधर, मां, पत्नी व भाई को सूचना मिली तो परिजनों पर भी दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। मां व पत्नी सहित परिजनों का रो-रोक बुरा हाल है।
https://youtu.be/if-AdwZYSs8

Hindi News/ Sawai Madhopur / राजस्थान में बड़ा सड़क हादसा, दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस पर ट्रक से टकराई पिकअप, चालक की दर्दनाक मौत

ट्रेंडिंग वीडियो