scriptRajasthan News: ट्रैवल पोर्टल थ्रिलोफिलिया ने टॉप 25 टूरिस्ट डेस्टिनेशन की लिस्ट जारी की, रणथम्भौर को मिला ये स्थान | Online travel portal Thrillophilia has included Ranthambore among best 25 destinations in country Sawaimadhopur News | Patrika News
सवाई माधोपुर

Rajasthan News: ट्रैवल पोर्टल थ्रिलोफिलिया ने टॉप 25 टूरिस्ट डेस्टिनेशन की लिस्ट जारी की, रणथम्भौर को मिला ये स्थान

दिसम्बर महीने के पर्यटन सीजन में घूमने के लिए रणथम्भौर को देश के बेहतरीन 25 डेस्टिनेशन में शुमार किया गया है। ऑनलाइन ट्रैवल पोर्टल थ्रिलोफिलिया ने दिसंबर महीने में घूमने के लिए देशभर में 25 शहरों के नाम जारी किए हैं।

सवाई माधोपुरNov 22, 2023 / 10:12 am

Kirti Verma

sawaimadhopur

सवाईमाधोपुर. दिसम्बर महीने के पर्यटन सीजन में घूमने के लिए रणथम्भौर को देश के बेहतरीन 25 डेस्टिनेशन में शुमार किया गया है। ऑनलाइन ट्रैवल पोर्टल थ्रिलोफिलिया ने दिसंबर महीने में घूमने के लिए देशभर में 25 शहरों के नाम जारी किए हैं। इसमें प्रदेश से 4 शहरों को शामिल किया गया है। जिसमें रणथम्भौर को 22वां स्थान मिला है। भारत के सबसे बड़े ऑनलाइन ट्रैवल प्लेटफॉर्म ने इसकी घोषणा की है। ऑनलाइन ट्रैवल पोर्टल थ्रिलोफिलिया ने दिसंबर महीने में देश की सबसे बेस्ट टूरिस्ट डेस्टिनेशन में 25वें स्थान पर रणथम्भौर को चुना है। इससे टूरिस्ट व्यवसाय को बहुत फायदा होगा। इसी के साथ ही रणथम्भौर भी देश-दुनिया में और ज्यादा एक्सप्लोर होगा।

वाइल्ड लाइफ टूरिज्म के लिए मशहूर
पोर्टल ने ऐतिहासिक इमारतों के साथ वाइल्ड टूरिज्म के लिहाज से सर्दियों के दिनों में घूमने जाने के लिए दिसंबर का बेस्ट महीना बताया है। यहां के 100 से ज्यादा रिसोर्ट को डेस्टिनेशन के लिए एक अच्छा हब बताया है। रणथम्भौर दुर्ग के अलावा यहां त्रिनेत्र गणेश मन्दिर, काला गोरा भैरव , मंदिर, चमत्कार जैन मन्दिर, चंबल घडियाल सफारी आनंद लिया जा सकता है। दिसंबर महीने में पर्यटकों को रणथम्भौर जाने की सलाह देकर रणथम्भौर को सैलानियों की नजरों में एक्सप्लोर किया है।

यह भी पढ़ें

स्टूडेंट्स को ट्रांसपोर्ट वाउचर देने के लिए नई पहल, इस पोर्टल पर अपडेट करनी होगी सूचना

बेहतर कनेक्टिविटी मौजूद
पोर्टल ने दिसंबर महीने में रणथम्भौर जाना इसीलिए भी बेहतर बताया गया है। क्योंकि यहां इस महीने में आपको बेहतर कनेक्टिविटी भी मिलती है। रणथम्भौर दिल्ली मुम्बई रेल मार्ग व दिल्ली मुम्बई एक्सप्रेस वे पर स्थित है। यहां बेहतर कनेक्टिविटी मौजूद है। जिसके चलते रणथम्भौर को देश की 25 बेहतरीन जगहों में शुमार किया है।

टैवल पोर्टल थ्रिलोफिलिया
थ्रिलोफिलिया यात्रा अनुभवों की खोज और बुकिंग के लिए भारत का सबसे बड़ा ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है। पोर्टल ने जैसलमेर को पहला, जयपुर को 12वां, उदयपुर 15वां और रणथंभौर को 22वें नंबर पर स्थान दिया गया है। सूची में सबसे ज्यादा 5 शहर हिमाचल प्रदेश के शामिल हैं। उत्तराखंड से तीन शहरों को शामिल किया गया है।

रणथम्भौर में दिसंबर में पर्यटन पीक सीजन पर रहता है। यहां पर सर्दियों के मौसम में टाइगर साइटिंग अधिक होती है। ऐसे में पर्यटकों की आवाजाही भी बढ़ जाती है। रणथम्भौर को दिसंबर में बेस्ट टूरिस्ट डेस्टिनेशन की श्रेणी में शामिल करना पर्यटन के लिहाज से सुखद खबर है।
संदीप चौधरी, उपवन संरक्षक, पर्यटन, रणथम्भौर बाघ परियोजना, सवाईमाधोपुर।

Hindi News/ Sawai Madhopur / Rajasthan News: ट्रैवल पोर्टल थ्रिलोफिलिया ने टॉप 25 टूरिस्ट डेस्टिनेशन की लिस्ट जारी की, रणथम्भौर को मिला ये स्थान

ट्रेंडिंग वीडियो