scriptसात दोस्तों के साथ सवाईमाधोपुर पिकनिक मनाने गया किशोर अमरेश्वर में डूबा, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल | Jaipur Youth Drown at Amreshwar Mahadev in Sawai Madhopur | Patrika News
सवाई माधोपुर

सात दोस्तों के साथ सवाईमाधोपुर पिकनिक मनाने गया किशोर अमरेश्वर में डूबा, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

रणथम्भौर ( Ranthambore ) रोड स्थित अमरेश्वर महादेव में शुक्रवार शाम करीब साढ़े पांच बजे अमरेश्वर कुण्ड ( Amreshwar ) में डूबने से आगरा रोड मीणा पालडी निवासी एक किशोर मनीष मीणा (17) की मौत हो गई…

सवाई माधोपुरJul 27, 2019 / 12:54 pm

dinesh

amreshwar
सवाईमाधोपुर। रणथम्भौर ( Ranthambore ) रोड स्थित अमरेश्वर महादेव में शुक्रवार शाम करीब साढ़े पांच बजे अमरेश्वर कुण्ड ( Amreshwar ) में डूबने से आगरा रोड मीणा पालडी निवासी एक किशोर मनीष मीणा (17) की मौत हो गई। सूचना पर गणेश धाम चौकी, कोतवाली थाना पुलिस व आपदा प्रबंधन की टीम मौके पर पहुंची। गोताखोरों ने करीब सवा घंटे तक कुण्ड में युवक की तलाश की। शाम करीब पौने सात बजे शव को कुण्ड से बाहर निकाला गया। गणेश धाम चौकी पुलिस ने बताया कि शव को जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है।
जयपुर से पिकनिक मनाने आए थे
पुलिस के अनुसार मनीष सात दोस्तों के साथ सुबह जयपुर से पिकनिक मनाने सवाईमाधोपुर के अमरेश्वर आया था। वह दोस्तों के साथ कुण्ड में नहा रहा था कि अचानक गहराई में चला गया। पुलिस ने मृतक के परिजनों को सूचना कर दी है। परिजनों के आने के बाद ही शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। परिजनों को बेटे की मौत की खबर मिलते ही घर में मातम छा गया। परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल है।
प्राकृतिक सौंदर्य के बीच बसा है अमरेश्वर महादेव मंदिर ( Amreshwar Mahadev Temple )
सवाई माधोपुर स्थित अमरेश्वर महादेव मंदिर यहां के प्रमुख धार्मिक स्थलों में से एक माना जाता है। इतना ही नहीं मंदिर राजस्थान के महत्वपूर्ण धार्मिक आकर्षणों में भी गिना जाता है। यह मंदिर रणथंभौर और सवाई माधोपुर के बीच मार्ग पर स्थित है। हरिभरी पहाडिय़ों के बीच स्थित अमरेश्वर महादेव मंदिर यहां के निवासियों के लिए प्रमुख सैरगाह और पिकनिक स्थल के रुप में भी उभरा है। इस मंदिर के चारों ओर देखने पर दूर-दूर तक फैली सुंदर हरियाली मन को मोह लेने के लिए काफी है। प्राचीन समय के मंदिर होने के कारण यहां दूर-दराज के लोग भारी संख्या में उमड़ते हैं। मंदिर की सबसे बड़ी खासियत ये है कि यह आज भी अपने पुराने स्वरुप में ही है, बावजूद इसके मंदिर की मान्यताओं के कारण बड़ी संख्या में भक्त अपने देवता को श्रद्धांसुमन अर्पित करने के लिए आते हैं।
जरूरी बात
प्रदेश में झमाझम बारिश ( rain ) का दौर चल रहा है ऐसे में लोग दोस्तों और परिवार के साथ पिकनिक मनाने बाहर निकल जाते हैं और बेपहरवाह होकर अपनी जान जोखिम में डाल लेते है। लोगों को चाहिए कि मौसम को जरूर एंजॉय करें लेकिन सावधानी भी बरतें। क्योंकि सावधानी हटी दुर्घटना घटी।
– शाम को अमरेश्वर में किशोर के डूबने की सूचना मिली थी। बाद में गोताखोरों की मदद से शव को निकाला गया। उसे जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है।
हरेन्द्र सिंह, गणेश धाम चौकी प्रभारी, सवाईमाधोपुर
फोटो – प्रतिकात्मक

Hindi News/ Sawai Madhopur / सात दोस्तों के साथ सवाईमाधोपुर पिकनिक मनाने गया किशोर अमरेश्वर में डूबा, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

ट्रेंडिंग वीडियो