scriptचैत्र नवरात्र में 2 साल की अनाथ बच्ची को मिला परिवार, इटली के परिवार ने लिया गोद | Italy's family adopted a 2-year-old orphan girl in Chaitra Navratri | Patrika News
सतना

चैत्र नवरात्र में 2 साल की अनाथ बच्ची को मिला परिवार, इटली के परिवार ने लिया गोद

कलेक्टर की मौजूदगी में इटली से आए दंपति ने पूरी की 2 साल की प्रियंका को गोद लेने की प्रक्रिया..

सतनाMar 22, 2023 / 08:53 pm

Shailendra Sharma

satna.jpg

सतना. मां शक्ति की उपासना के पर्व चैत्र नवरात्र की शुरुआत एक 2 साल की अनाथ बेटी की जिंदगी में खुशियों की बहार लेकर आया। चैत्र नवरात्र के पहले दिन बेटी को उसका परिवार मिल गया। अनाथ बच्ची को इटली के रहने वाले दंपति ने गोद लिया है, कलेक्टर की मौजूदगी में इटली से आए दंपति ने बच्ची को गोद लेने की प्रक्रिया की और फिर बेटी को अपने साथ लेकर रवाना हो गए।

जिंदगी में खुशियां लाया नवरात्र
सतना के मातृछाया संस्थान में रहने वाली 2 साल की प्रियंका के लिए चैत्र नवरात्र खुशियां लेकर आया। माता-पिता न होने के कारण उसे सीधी से सतना लाया गया था और तब से वो सतना के मातृछाया में ही रह रही थी। इटली के मिलान शहर के रहने वाले दंपति एंड्रिया ऑरसिनी और उनकी पत्नी एलिसबेट्टा बोंडिओली ने प्रियंका को गोद लिया है। उन्होंने एक वेबसाइट के जरिए प्रियंका को गोद लेने के लिए आवेदन किया था। आवेदन स्वीकार होने के बाद इटालियन और इंडियन एम्बेसी ने प्रक्रिया शुरु की और फिर जरुरी प्रक्रिया पूरी होने के बाद बुधवार को सतना कलेक्टर अनुराग वर्मा की मौजूदगी में दंपति को प्रियंका को सौंपा गया।

 

यह भी पढ़ें

चैत्र नवरात्र शुरु होने से पहले यहां विराजी माता की प्रतिमा से निकले आंसू, देखें वीडियो



अनाथ बच्ची को मिला परिवार
इटली के दंपति की इस नेक पहल से अब प्रियंका अनाथ नहीं है और न ही उसकी जिंदगी में दुखों का अंधेरा रहेगा। वो अपने माता-पिता के साथ रहेगी और उसे उनका प्यार मिल पाएगा। उसका अपना घर होगा और जिंदगी उस देश में गुजरेगी जो न जाने कितने लोगों के सपनों का देश है। प्रियंका का वीजा और पासपोर्ट भी बन चुका है और वो अपने नए माता-पिता के साथ अपनी नई जिंदगी की शुरुआत करने के लिए सतना से रवाना हो चुकी है। बेटी को गोद लेने के बाद इटली से आए दंपति भी काफी खुश नजर आए।

देखें वीडियो- कलेक्टर का एंग्री अवतार, गुंडे को जमकर हड़काया

https://youtu.be/hRWvHLqBufI

Hindi News / Satna / चैत्र नवरात्र में 2 साल की अनाथ बच्ची को मिला परिवार, इटली के परिवार ने लिया गोद

ट्रेंडिंग वीडियो