scriptपीएम दौरे से पहले सीएम योगी आ सकते हैं संभल, जोरशोर से तैयारियां करवाई जा रही पूरी | CM Yogi may come to Sambhal before PM visit | Patrika News
सम्भल

पीएम दौरे से पहले सीएम योगी आ सकते हैं संभल, जोरशोर से तैयारियां करवाई जा रही पूरी

Sambhal News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संभल दौरा देखते हुए प्रशासनिक हलचल बढ़ गई है। 19 फरवरी को कल्कि धाम के शिलान्यास कार्यक्रम में पीएम के आने से पहले सीएम का दौरा हो सकता है।

सम्भलFeb 10, 2024 / 08:33 am

Mohd Danish

cm-yogi-may-come-to-sambhal-before-pm-visit.jpg
Sambhal News Today: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का 12 या 13 फरवरी को संभल जिले के ऐंचोड़ा कंबोह आ सकते हैं। 19 फरवरी को श्री कल्कि धाम के शिलान्यास समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होंगे। प्रधानमंत्री के आने से पहले मुख्यमंत्री व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए ऐंचोड़ा कंबोह आएंगे।
पुलिस-प्रशासन अलर्ट
पुलिस-प्रशासन की तरफ से मुख्यमंत्री के आने की पुष्टि फिलहाल नहीं की गई है। लेकिन तैयारियां जोरों से कराई जा रही हैं। इसी के तहत अधिकारियों ने दो स्थानों का निरीक्षण कर हेलीपैड बनवाना शुरू कर दिया है। श्री कल्कि धाम के शिलान्यास में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी के दौरे को लेकर पुलिस-प्रशासन अलर्ट है।
निमंत्रण मिलने पर जताया आभार
इसके लिए अधिकारियों ने श्री कल्कि धाम परिसर का निरीक्षण किया। पहली फरवरी को श्री कल्कि धाम के पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णम ने प्रधानमंत्री से मुलाकात कर शिलान्यास का निमंत्रण पत्र दिया था। प्रधानमंत्री ने निमंत्रण पत्र स्वीकार करते हुए अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स से शिलान्यास कार्यक्रम का निमंत्रण मिलने पर आभार जताया था।
श्री कल्कि धाम का परिसर चमकाने की तैयारी
श्री कल्कि धाम का 19 फरवरी को होने वाले शिलान्यास की तैयारियां तेजी से चल रही है। गुरुवार को तीन हेलिपैड बनाने की प्रक्रिया प्रशासन की ओर से शुरू कराई गई है। कई वीवीआईपी आने की संभावना है। इसलिए प्रशासन की ओर से एहतियाती तौर पर तैयारियों को तेजी से कराया जा रहा है।
डीएम ने लिया व्यवस्थाओं को जायजा
जिलाधिकारी मनीष बंसल श्री कल्कि धाम परिसर पहुंचे और व्यवस्थाओं को जायजा लिया। मुख्य विकास अधिकारी भरत कुमार मिश्रा, जिला पंचायतराज अधिकारी उपेंद्र कुमार पांडेय, एसडीएम संभल सुनील कुमार व विनय कुमार मिश्र भी व्यवस्थाओं को दुरुस्त कराने में लगे दिखाई दिए।

कई सफाई कर्मचारी तैनात
श्री कल्कि धाम का परिसर करीब पांच एकड़ भूमि में है जहां समतल कराने के साथ ही सफाई व्यवस्था दुरूस्त कराई जा रही है। ऐंचोड़ा कंबोह के लिए जाने वाले सभी मार्ग पर सफाई कराने का कार्य जिला पंचायतराज विभाग द्वारा कराया जा रहा है। कई सफाई कर्मचारी तैनात किए गए हैं।
सुरक्षा और पार्किंग के लिए पुलिस की तैनाती
सुरक्षा और पार्किंग व्यवस्था के लिए पुलिस की तैनाती की गई है। अपर पुलिस अधीक्षक श्रीश्चंद्र कार्यक्रम स्थल पर निरीक्षण करने पहुंचे और अधीनस्थों को दिशा निर्देश दिए। श्री कल्कि धाम के प्रवक्ता पंकज चाहल ने बताया कि प्रशासन की ओर से व्यवस्थाएं बनाई जा रही हैं। जो जानकारी प्रशासन या पुलिस के अधिकारियों द्वारा मांगी जाती है वह उपलब्ध करा दी जाती है।

Hindi News/ Sambhal / पीएम दौरे से पहले सीएम योगी आ सकते हैं संभल, जोरशोर से तैयारियां करवाई जा रही पूरी

ट्रेंडिंग वीडियो