scriptSaharanpur: एक दिन की मीटिंग में नहीं हुई पूरी बात तो CM बोले अगली बार करुंगा रात्रि निवास | UP CM Yogi Adityanath Meetin in saharanpur | Patrika News
सहारनपुर

Saharanpur: एक दिन की मीटिंग में नहीं हुई पूरी बात तो CM बोले अगली बार करुंगा रात्रि निवास

Saharanpur: सीएम योगी सहारनपुर के बाद मुजफ्फरनगर, फिर गाजियाबाद पहुंचे

सहारनपुरAug 22, 2024 / 10:09 pm

Shivmani Tyagi

UP CM Yogi Adityanth
( Saharanpur) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ( CM Yogi adityanath ) गुरुवार को सहारनपुर पहुंचे और जनप्रतिनिधियों के साथ पारिवारिक मीटिंग करते हुए अफसरों की मीटिंग में विकास कार्यों और कानून व्यवस्था की समीक्षा की। जनप्रतिनिधियों ने अपनी-अपनी बात रखना शुरू किया तो सभी की बातें सुनने और समझने का समय नहीं मिला। इस पर सीएम ने कहा कि अगली बार वह सहारनपुर में रात्रि निवास करेंगे।

( Saharanpur ) पुलिस लाइन में उतरा सीएम का चौपर

दोपहर करीब 12 बजे सीएम का चौपर सहारनपुर पुलिस लाइन में उतरा। यहां पहले से जनप्रतिनिधि और पार्टी के पदाधिकारी मौजूद थे। निवर्तमान विधायकों और हाल ही में पार्टी ज्वाइन करने वाले नेताओं को मुख्यमंत्री की मीटिंग से दूर ही रखा गया। ऐसे सभी नेताओं को हैलीपैड पर ही बुला लिया गया था। इनसे सीएम ने औपचारिक भेंट की और इन्होंने भी सीएम का स्वागत किया। इसके बाद इन सभी नेताओं को पुलिस लाइन से ही इनके घरों के लिए रवाना कर दिया गया। इनमें हाल ही में भाजपा पार्टी ज्वाइन करने वाले पूर्व मंत्री धर्म सिंह सैनी, पूर्व मंत्री संजय गर्ग और रविंद्र कुमार मोल्हू के अलावा पूर्व विधायक मामलचंद लांबा समेत अन्य भाजपाई शामिल थे। मौजूदा विधायकों के अलावा पूर्व सांसद राघव लखनपाल शर्मा और पूर्व सांसद प्रदीप चौधरी को विशेष रूप से इस मिटिंग में बुलाया गया।

जनप्रतिनिधियों में नए जोश का संचार कर गए सीएम

जनप्रतिनिधियों से वार्ता करते हुए सीएम योगी ने कहा कि जनप्रतिनिधियों का आपसी समन्वय बेहद आवश्यक है। इसके साथ ही जनता के साथ समन्वय में और अधिक सुधार करें। इसका विस्तार करें, सरकार की योजनाओं को अधिक से अधिक पात्रों तक पहुंचाने का काम करें और विशेष रूप से नगर निगम पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। नगर निगम एक ऐसा विभाग से जिससे हर शहरी नागरिक किसी ना किसी रूप में जुड़ा है। इसलिए नगर निगम की योजनाओं का लाभ सभी को मिले और शहर में साफ-सफाई पर और अधिक ध्यान दिया जाए।

अफसरों को दी हिदायत ( CM Yogi adityanath )

इसके बाद सीएम योगी ने पौधारोपण के बाद सर्किट हाउस में अफसरों के साथ मीटिंग और साफ निर्देश दिए कि जनप्रतिनिधियों के फोन उठाने में कोई लापरवाही ना हो और जो भी व्यक्ति पीड़ित है शिकायत करता है उसका शत प्रतिशत निस्तारण कराया जाए। यहां जनप्रतनिधि भी मौजूद रहे। सीएम अपने इस दौरे से जनप्रतिनिधियों में नया जोश भर गए हैं। इसे चुनाव 2027 की तैयारी माना जा रहा है। अफसरों को कड़े लहजे में साफ कह दिया कि अगर किसी भी जनप्रतिनिधि का फोन उठाने में कौताही बरतने की शिकायत मिली तो ठीक नहीं होगा। इसके साथ-साथ जनप्रतिनिधियों को भी कह गए कि जनता से समन्वय और मजबूत करें।

Hindi News/ Saharanpur / Saharanpur: एक दिन की मीटिंग में नहीं हुई पूरी बात तो CM बोले अगली बार करुंगा रात्रि निवास

ट्रेंडिंग वीडियो