scriptTrain : मेरठ और सहारनपुर में पटरी से उतरे ट्रेन के डिब्बे, साजिश या दुर्घटना जांच में जुटी टीमें | Train coaches derailed in Meerut and Saharanpur | Patrika News
सहारनपुर

Train : मेरठ और सहारनपुर में पटरी से उतरे ट्रेन के डिब्बे, साजिश या दुर्घटना जांच में जुटी टीमें

Train Accident : मेरठ में धुलाई के लिए जा रही मेल एक्सप्रेस की दो बोगियां पटरी से उतरी तो सहारनपुर में अनाज से भरी मालगाड़ी के दो वैगन पटरी से उतर गए।

सहारनपुरOct 25, 2024 / 01:18 pm

Shivmani Tyagi

Train
Train : शुक्रवार सुबह सहारनपुर में मालगाड़ी के डिब्बे और मेरठ में मेल एक्सप्रेस ट्रेन की पार्सल बोगियां पटरी से उतर गई। गनीमत रही कि इन दोनों ही दुर्घटनाओं में किसी के भी हताहत होने की कोई खबर नहीं है। तकनीकी टीमों ने दोनों दुर्घटनाओं में डी-रेल हुए डिब्बों को ठीक करके मालगाड़ी और मेल एक्सप्रेस ट्रेन को रवाना किया। इन दोनों दुर्घटनाओं की वजह से रेल यातायात पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा। दोनों दुर्घटनाओं के पीछे की वजह तलाशनें के लिए टीमें लगी हुई हैं। फिलहाल इन्हे तकनीकी गलती से हुई दुर्घटना ही माना जा रहा है।

धुलाई के लिए ले जाई जा रही थी मेल एक्सप्रेस ( Train)

मेरठ में मेल एक्सप्रेस ट्रेन की पार्सल बोगियों के बेपटरी होने की दुर्घटना उस समय हुई जब इस ट्रेन को धुलाई के लिए वाशिंग लाइन ले जाया जा रहा था। मंडी साइडिंग रोहटा के निकट ये दुर्घटना हुई। पटरी से उतरी बोगियों को ऊपर उठाने के लिए दिल्ली से शिफ्टिंग मशीन मंगाई गई। इसके बाद इन बोगियों के उठाकर दोबारा से पटरी पर लाया गया। यह ट्रेन धुलाई के लिए ले जाई जा रही थी इसलिए दुर्घटना के कारण रेल यातायात पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ा।

सहारनपुर में पटरी से उतरे अनाज से भरी मालगाड़ी के डिब्बे

सहारनपुर में रेलवे स्टेशन के पास शुक्रवार सुबह मालगाड़ी के दो डब्बे पटरी से उतर गए। इनमें अनाज भरा हुआ था। इनके बेपटरी होते ही अनाज रेलवे ट्रैक पर बिखर गया। गनीमत रही कि यह दुर्घटना मालगाड़ी के लिए बनाए गए ट्रैक पर हुई। यह ट्रैक अलग है इसलिए यात्री ट्रेनों पर इस दुर्घटना का कोई असर नहीं हुआ है। रेल यातायात सामान्य तरीके से संचालित होता रहा है। फिलहाल दुर्घटनाओं के कारणों का पता लगाया जा रहा है। प्राथमिक तौर पर इसे तकनीकी खामी की वजह से दुर्घटना होना माना जा रहा है। स्टेशन अधीक्षक एके त्यागी ने पूछने पर बताया कि दुर्घटना के कारणों की जांच कराई जा रही है। ट्रेन यातायात प्रभावित नहीं हुआ है। यह दुर्घटना मालगाड़ी के लिए बनाए गए अलग ट्रैक पर हुई है।

Hindi News / Saharanpur / Train : मेरठ और सहारनपुर में पटरी से उतरे ट्रेन के डिब्बे, साजिश या दुर्घटना जांच में जुटी टीमें

ट्रेंडिंग वीडियो