scriptएसएसपी ने दिया अल्टीमेटम ताे थानेदार ने महज तीन घंटे में कर दिया ये बड़ा काम | Saharanpur police caugt illegale sharab of 30 lakh | Patrika News
सहारनपुर

एसएसपी ने दिया अल्टीमेटम ताे थानेदार ने महज तीन घंटे में कर दिया ये बड़ा काम

एसएसपी काे मिल रही थी शराब तस्करी की सूचना थानेदार काे दिया अल्टीमेटम ताे महज तीन घंटे में पकड़ी गई 30 लाख की शराब

सहारनपुरApr 19, 2018 / 05:49 pm

shivmani tyagi

saharanpur news

30 लाख की शराब

सहारनपुर।

एसएसपी के अल्टीमेटम के बाद सहारनपुर में थानेदार ने महज तीन घंटे में 30 लाख रुपये कीमत की अवैध शराब पकड़ ली। जिले शराब की कसीदगी आैर तस्करी की शिकायत पर सहारनपुर एसएसपी बबलू कुमार ने जिले के दाे थाना प्रभारियाें काे तीन घंटे का अल्टीमेटम दे दिया था आैर एसएसपी की इस सख्ती से सक्रिय हुए थानेदार ने इस समय अवधि में यानि महज तीन घंटे में 30 लाख रुपये कीमत की अवैध शराब पकड़ ली। यह शराब पड़ाेसी राज्य हरियाणा से ट्रक में भरकर उत्तर प्रदेश के रास्ते लाई जा रही थी। सहारनपुर का सरसावा थाना यूपी आैर हरियाणा के बॉर्डर पर है। शाहजहापुंर चेक पाेस्ट बार्डर पर पड़ता है आैर यही बार्डर तस्कराें के लिए उत्तर प्रदेश का प्रवेश द्वार है। एसएसपी काे शिकायतें मिल रही थी कि सरसावा रामपुर मनिहारान आैर आस-पास के क्षेत्र में शराब की तस्करी आैर कसीदगी नहीं रुक रही। नशे का अवैध काराेबार चल रहा है। इसी सूचना पर एसएसपी सहारनपुर ने सरसावा आैर रामपुर मनिहारान थाना प्रभारियाें की क्लास ली थी। एसएसपी ने तीन घंटे का अल्टीमेटम भी दे दिया था। इस अल्टीमेटम में साफ कह दिया गया था कि अगर नशे के अवैर काराेबारियाें के खिलाफ काेई सख्त एक्शन अगले घंटाें में नहीं लिया गया ताे एेसा हाे सकता है कि थानेदार काे अपनी आमद पुलिस लाईन में करानी पड़ जाए। इस अल्टीमेटम के बाद सक्रिय हुई पुलिस ने अपने-अपने क्षेत्राें में ताबड़ताेड़ दबिशें दी आैर नशीले पदार्थाें का अवैध काराेबार करने वालाें के खिलाफ विशेष अभियान चलाते हुए महज तीन घंटे में ही 30 लाख रुपये कीमत की अवैध शराब भी पकड़ ली।
इस तरह पकड़ी गई शराब

सरसावा थाना पुलिस के ही मुताबिक सूचना मिली कि एक ट्रक में पड़ाेसी राज्य हरियाणा से शराब तस्कर बड़ी मात्रा में शराब लेकर आ रहे हैं। मुखबिर की इसी सूचना पर पुलिस टीम तैनात हाे गई आैर हरियाणा की आेर से आ रहे ट्रक संख्या पीबी 46 एम 9281 काे राेककर जब उसकी तलाशी ली गई ताे पता चला कि इस ट्रक में हरियाणा राज्य की 625 पेटी शराब भरी हुई थी। यह ट्रक पूरी तरह से तस्करी की शराब से भरा हुआ था। पुलिस की माने ताे इस ट्रक में करीब 30 लाख रुपये की शराब है। इस ट्रक में गिन्नी आैर राेमियाें ब्रांड की शराब भरी है। पुलिस ने ट्रक समेत पूरी शराब काे जब्त कर लिया है। ट्रक में दाे लाेगाें काे भी गिरफ्तार किया गया है। इन्हाेंने अपने नाम गुरबेज पुत्र हरि सिंह निवासी तरनतारन व सुखबीर पुत्र गुरु बख्श निवासी आगरा बताए हैं। हैरानी की बात यह है कि पुलिस इनसे यह पता नहीं लगा पाई कि ये लाेग किसके लिए काम करते हैं।
अरुणाचल प्रदेश जानी थी शराब

यह शराब उत्तर प्रदेश नहीं बल्कि अरुणाचल प्रदेश जानी थी। इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि तस्काराें का नेटवर्क कितना बड़ा है। सहारनपुर एसएसपी काे यह सूचना मिली थी कि यूपी के रास्ते बड़े पैमाने पर शराब की तस्करी की जा रही है आैर जब इस सूचना पर एसएसपी ने थानेदार काे अल्टीमेटम दिया ताे महज तीन घंटे में ही 30 लाख रुपये कीमत की शराब पकड़ ली गई।

Hindi News/ Saharanpur / एसएसपी ने दिया अल्टीमेटम ताे थानेदार ने महज तीन घंटे में कर दिया ये बड़ा काम

ट्रेंडिंग वीडियो