scriptइटावा के बाद अब सहारनपुर मेडिकल कॉलेज में रैगिंग, सीनियर ने जूनियर स्टूडेंट से कराया ये काम | Ragging: 5 students Suspended in Saharanpur Medical College | Patrika News
सहारनपुर

इटावा के बाद अब सहारनपुर मेडिकल कॉलेज में रैगिंग, सीनियर ने जूनियर स्टूडेंट से कराया ये काम

खबर की खास बातें

मंगलवार रात जूनियर हॉस्टल में घुस गए सीनियर स्टूडेंट और फिर शुरू हुई रैगिंग 2 काे माैके से पकड़ा 5 पर कार्रवाई
Medical College के Principal ने कहा आज की जा रही है कार्रवाई

सहारनपुरAug 22, 2019 / 08:45 am

shivmani tyagi

medical_college.jpg

Saharanpur medical college

सहारनपुर। इटावा की घटना के बाद अब सहारनपुर (Sahranpur) के मेडिकल कॉलेज (Medical college) में रैगिंग ( Ragging) का मामला सामने आया है। अंबाला रोड स्थित शेखुल हिंद मौलाना महमूद हसन राजकीय मेडिकल कॉलेज के 5 स्टूडेंट पर रेगिंग के आराेपाें में कार्रवाई की गई है। कॉलेज प्राचार्य डॉक्टर अरविंद त्रिवेदी ने इसकी पुष्टि की है।
यह भी पढ़ें

कार में दाे भैंस लेकर भाग रहे थे 4 तस्कर अचानक सामने आ गई पुलिस, जानिए फिर क्या हुआ

यह घटना मंगलवार रात की है। बताया जा रहा है कि सीनियर स्टूडेंट जूनियर स्टूडेंट के हॉस्टल में पहुंच गए और फिर रैगिंग करते हुए उनसे डांस कराया और गाने भी सुने। इसी दौरान पहुंचे कुछ सीनियर डॉक्टर्स ने 2 स्टूडेंट को पकड़ लिया जिनपर कड़ी कार्रवाई की गई है। फिलहाल मिल रही जानकारी के अनुसार पकड़े गए दाे स्टूडेंट समेत पांच काे निष्कासित कर दिया गया है। यह अलग बात है कि अभी तक लिखित में स्टूडेंट काे नाेटिस नहीं मिला हैं लेकिन गुरुवार आज लिखित में नाेटिस जारी कर दिया जाएगा।
यह भी पढ़ें

UP: ट्रैफिक पुलिस ने काटा चालान तो युवक ने 5 दिन मजदूरी करके भरी रकम और खरीदा हेलमेट

अगस्त माह में आया था नया बैच

सहारनपुर मेडिकल कॉलेज में अगस्त माह में एमबीबीएस (MBBS) के नए बैच ने ज्वाइन किया था। कॉलेज में पिछले कई दिनों से रेगिंग की शिकायतें आ रही थी। इसके लिए एंटी रेगिंग कमेटी बनाई गई थी। मंगलवार रात इस घटना के सामने आने के बाद 5 स्टूडेंट पर कार्रवाई हुई है। प्राचार्य का कहना है कि पिछले वर्ष भी छात्रों पर कार्रवाई की गई थी। उन्हाेंने यह भी बताया कि जिन 5 स्टूडेंट को हॉस्टल से निष्कासित किया जा रहा है वह हॉस्टल में नहीं रह सकेंगे और फिलहाल क्लासरूम भी ज्वाइन नहीं कर सकें।
पूर्व में भी हो चुकी है रैगिंग

सहारनपुर मेडिकल कॉलेज में इससे पहले भी रैगिंग के मामले सामने आ चुके हैं। पिछले वर्ष यहां जूनियर छात्रों के बाल कटवाए जाने का मामला सामने आया था। इसके बाद मेडिकल कॉलेज के प्रशासन ने कोई सटीक कार्रवाई नहीं की थी। हालांकि प्राचार्य पिछली बार हुई रेगिंग में भी कार्रवाई किए जाने की बात कहते हैं। माना यही जा रहा है कि, पिछली बार हुई कम कार्रवाई के कारण ही इस बार फिर रैगिंग का मामला सामने आया है।
पहले कहा गाना गाओ फिर कहा ”यह करके दिखाओ”

सहारनपुर मेडिकल कॉलेज में रैगिंग के दौरान सीनियर स्टूडेंट ( Senioe student) फ्रेशर स्टूडेंट ( Fresher Student) पर पहले गीत गाकर सुनाने का दबाव बनाया गया जब छात्रों ने गीत गाकर सुनाएं तो उसके बाद कहा कि ”डांस करके भी दिखाओ” इसी दौरान सीनियर डॉक्टर मौके पर पहुंच गए बताया जाता है कि अन्य स्टूडेंट तो फरार होने में कामयाब हो गए लेकिन दाे स्टूडेंट काे मौके पर ही पकड़ लिया गया। पकड़े गए दाेनाें स्टूडेंट ने रैगिंग में शामिल अन्य छात्रों के नाम भी बता दिए। इसी आधार पर अब पांच पर कार्रवाई की जा रही है।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Hindi News / Saharanpur / इटावा के बाद अब सहारनपुर मेडिकल कॉलेज में रैगिंग, सीनियर ने जूनियर स्टूडेंट से कराया ये काम

ट्रेंडिंग वीडियो