scriptसहारनपुर मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल में आग, खिड़की से कूदकर भागे स्टूडेंट | Fire in Saharanpur Medical College hostel students run away from window administration investigating | Patrika News
सहारनपुर

सहारनपुर मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल में आग, खिड़की से कूदकर भागे स्टूडेंट

उत्तर प्रदेश एक सहारनपुर राजकीय मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल में देर रात अचानक से आग लग गई। जिसके बाद सारा सामान जलकर राख हो गया। वहीं इस आग से बचने के लिए छात्रों ने खिड़की से कूदकर अपनी जान बचाई। अच्छी बात है कि जिस वक़्त आग लगी उस समय स्टूडेंट पढ़ाई कर रहे थे, जिससे समय रहते वो बाहर भाग गए। वरना बड़ा हादसा हो सकता था।
 

सहारनपुरSep 30, 2022 / 11:00 am

Dinesh Mishra

Fire in Saharanpur Medical College Hostel

Fire in Saharanpur Medical College Hostel

सहारनपुर मेडिकल कालेज में लगी इस आग में फिलहाल किसी के घायल होने की कोई घटना नहीं हुई। वहीं समय रहते धुंए को देखकर स्टाफ ने दमकल विभाग को सूचना दे दी थी, जिससे आग की लपटों पर काबू पा लिया गया है। जबकि अब मेडिकल कालेज प्रशासन इसकी जांच करवाकर इसके कारणों का पता लगाने के लिए काम शुरू कर चुका है। फिलहाल मौजूद छात्रों को दूसरे हॉस्टल में शिफ्ट किया जा रहा है।सहारनपुर मेडिकल कालेज के पुरुष हॉस्टल में ये आग लगी थी। जिसके कमरा नंबर 9 से तेज लपट उठनी शुरू हुई थी। इन आग की लपटों की चपेट में आकर कमरे में रखा, लगभग सारा सामान जलकर राख हो गया। आग लगने के सही कारणों का पता नहीं चल सका है।
यह भी पढे: किसान नेता टिकैत फिर करेंगे आंदोलन, कौन से मुद्दे पर और कहाँ से शुरू होगा आंदोलन इसकी घोषणा..

प्रथम दृष्टया इसे शार्ट सर्किट की वजह से आग लगना माना जा रहा है। स्टूडेंट्स ने लपटें देखी तो हॉस्टल में अफरा-तफरी मच गई। पहले स्टाफ ने आग की लपटों पर काबू पाने की कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो सके। बाद में दमकल कर्मियों की टीम ने आग बुझाने में कामयाबी हासिल कर ली। आग की लपटों पर काबू पाए जाने के बाद हॉस्टल के छात्रों ने बताया कि जिस समय आग लगी वह रूम में पढ़ाई कर रहे थे। आग लगने के दौरान पढ़ाई कर रहे छात्र समय रहते बाहर निकल गए। जिस समय आग लगी छात्र सोए नहीं थे। अगर सो जाते तो दुर्घटना बड़ा रूप ले सकती थी।
यह भी पढे: लड़की के ‘पीरिएड’ की बात से नाराज़ BF ने की डिमांड, फिर प्रेमिका ने मारा थप्पड़ तो कर दी ‘हत्या’


आपको बताते चलें कि, यूपी के सहारनपुर में अंबाला रोड स्थित शेख उल हिन्द मौलाना महमूद हसन राजकीय मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल में सैकड़ों छात्र-छात्राएं रहते हैं। यहां बॉयज और गर्ल्स के हॉस्टल अलग-अलग हैं। यह दुर्घटना बॉयज हॉस्टल के कमरा नंबर 9 में घटी। हॉस्टल वार्डन ने जब कमरे के अंदर से धुआं उठता हुआ देखा तो बिना देरी किये दमकल विभाग को सूचना दे दी। इस तरह समय रहते आग की लपटों पर काबू पाया जा सका और एक बड़ी दुर्घटना होने से टल गई।

Hindi News / Saharanpur / सहारनपुर मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल में आग, खिड़की से कूदकर भागे स्टूडेंट

ट्रेंडिंग वीडियो