scriptदारुल उलूम ने झूठी खबर फैलाने के आरोप में एक निजी टीवी चैनल के खिलाफ थाने में दी शिकायत | Darul uloom complain against news 18 up for spreading fake news | Patrika News
सहारनपुर

दारुल उलूम ने झूठी खबर फैलाने के आरोप में एक निजी टीवी चैनल के खिलाफ थाने में दी शिकायत

दारुल उलूम को बताया था कोरोना का हॉटस्पॉट

सहारनपुरApr 20, 2020 / 08:53 pm

Iftekhar

देवबंद. दारुल उलूम के खिलाफ दुष्प्रचार करने के आरोपी चैनल के खिलाफ संस्था ने कड़ा रुख अपना लिया है। दारुल उलूम देवबंद को कोरोना का हॉटस्पॉट बताते हुए अब तक वहां 47 लोगों के संक्रमित होने की खबर चलाने वाले एक निजी चैनल के खिलाफ संस्था ने हरीर देकर पुलिस से आरोपी चैनल के खिलाफ कार्राई की मांग की गई है। संस्था ने चैनल पर समाज में एक समुदाय के खिलाफ नफरत फैलाने और समाज को तोड़ने का भी आरोप लगाया है।

यह भी पढ़ें- लॉकडाउन के बीच दो पक्षों में खूनी संघर्ष, महिला सहित चार लोग हुए लहूलुहान

दारुल उलूम के मोहतमिम (चांसलर) मुफ्ती अबुल कासिम नोमानी ने झूठी खबर फैलाने के आरोपी निजी इलैक्ट्रानिक चैनल के एक ट्यूटर हैंडल का संज्ञान लेते हुए उसके खिलाफ कार्रवाई के लिए देवबंद कातवाली में तहरीर दी है। दरअसल, न्यूज चैनल के ट्यूटर हैंडल पर दारुल उलूम को कोरोना का हॉटस्पॉट बताते हुए अब तक दारुल उलूम में 47 लोगों के संक्रमण की न्यूज चलाई थी। इस खबर के सामने आते ही देशभर में दारुल उलूम से जुड़े लोगों में हड़कंप मच गया और संस्था के मोहतमिम समेत अन्य पदाधिकारियों और मजलिस-ए-शुरा के सदस्यों के पास फोन घनघनाने लगे।

यह भी पढ़ें: यूपी के हाईटेक जिले में 100 पहुंची कोरोना पीड़ितों की संख्या तो प्रशासन ने उठाया सख्त कदम

img-20200420-wa0029.jpg
इसके बाद ट्यूटर पर समाचार देखने के बाद दारुल उलूम के मोहतमिम मुफ्ती अबुल कासिम नोमानी ने उक्त चैनल के खिलाफ सख्त रुख अपनाते हुए कार्रवाई के लिए कोतवाली में तहरीर दी है। इस तहरीर में चैनल पर फेक न्यूज चलाने और एक समुदाय के खिलाफ नफरत फैलाने और समाज को तोड़ने का आरोप लगाया गया है। उन्होंने कहा कि इस तरह की फेक न्यूज से संस्था और संस्था के परिवार को आघात पहुंचा हैं। इसलिए उनकी तहरीर का संज्ञान लिया जाना आवश्यक है।

Hindi News/ Saharanpur / दारुल उलूम ने झूठी खबर फैलाने के आरोप में एक निजी टीवी चैनल के खिलाफ थाने में दी शिकायत

ट्रेंडिंग वीडियो