scriptनगर की जल सप्लाई नहीं होगी प्रभावित | Patrika News
सागर

नगर की जल सप्लाई नहीं होगी प्रभावित

सीएमआर कंपनी को हटाया देवरी कलां. जल आवर्धन योजना के तहत वाटर प्लांट का मेंटेनेंस अब नगर पालिका परिषद द्वारा किया जाएगा। जिससे नगर की जल सप्लाई प्रभावित नहीं होगी। जल सप्लाई प्रभावित करने की चेतावनी देने वाली सीएमआर कंपनी को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। अब हर माह नगर पालिका देवरी का 5 […]

सागरJul 03, 2024 / 02:18 am

हामिद खान

नगर पालिका का वॉटर प्लांट

नगर पालिका का वॉटर प्लांट

सीएमआर कंपनी को हटाया

देवरी कलां. जल आवर्धन योजना के तहत वाटर प्लांट का मेंटेनेंस अब नगर पालिका परिषद द्वारा किया जाएगा। जिससे नगर की जल सप्लाई प्रभावित नहीं होगी। जल सप्लाई प्रभावित करने की चेतावनी देने वाली सीएमआर कंपनी को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। अब हर माह नगर पालिका देवरी का 5 लाख रुपए मेंटेनेंस की बचत होने लगेगी।
नगर पालिका के प्रभारी सीएमओ केबीएस बघेल ने एक जुलाई से पेयजल सप्लाई एवं मेंटेनेंस का कार्य सीएमआर कंपनी छीन लिया है। नगर पालिका के कर्मचारियों द्वारा जल सप्लाई की जिम्मेदारी सौंप गई है।
सीएमआर कंपनी के ऑपरेशंस हेड एसके तिवारी ने नगर पालिका के सीएमओ केवीएस बघेल से मुलाकात कर वाटर सप्लाई प्लांट नगर पालिका को हैंडओवर कर दिया है।
करीब 20 करोड़ रुपए की लागत से स्वीकृत जल आवर्धन योजना का निर्माण और मेंटेनेंस का काम सीएमआर काम कंपनी द्वारा वर्ष 2015 में किया गया। नगर पालिका द्वारा करीब 6 माह से सीएमआर कंपनी के लिए 40 लाख का भुगतान न किए जाने पर कंपनी के कर्मचारियों द्वारा जल सप्लाई 1 जुलाई से बंद करने की चेतावनी दी गई थी। इसके बाद नगर पालिका परिषद के सीएमओ ने सीएमआर कंपनी से जलसप्लाई और मेंटेनेंस का अनुबंध निरस्त कर दिया। अब नगर पालिका ने मेंटेनेंस अपने कर्मचारियों से शुरू कर दिया है। मंगलवार की शाम को वाटर सप्लाई प्लांट विधिवत हैंडोवर कंपनी द्वारा नगर पालिका को किया गया। कंपनी के इंचार्ज सौरभ बड़ेरिया ने बताया कि कंपनी को 40 लाख रुपए ऑपरेशन एस के नगर पालिका से लेना है।
नगर में जल सप्लाई के लिए वाटर प्लांट का निर्माण करने और पाइपलाइन बिछाने का काम सीएमआरआई कंपनी ने किया है लेकिन नगर में 2800 मीटर पाइपलाइन नहीं बिछाई गई है। जहां पुरानी पाइप लाइन से जल सप्लाई हो रही है। नगर पालिका चौराहे से प्रकाश दुवे के घर तक, शिक्षा सदन स्कूल से नगर पालिका चौराहे तक एवं चित्रकार के घर से बेसिक स्कूल तक पाइप लाइन बिछाई गई है।
&नगर वासियों को जल सप्लाई का काम नगर पालिका परिषद द्वारा किया जाएगा। सीएमआरआई कंपनी अब मेंटेनेंस नहीं करेगी। जिससे 5 लाख प्रति माह मेंटेनेंस के नगर पालिका के बचने लगेंगे। -केवीएस बघेल,सीएमओ नगरपालिका परिषद देवरी।

Hindi News / Sagar / नगर की जल सप्लाई नहीं होगी प्रभावित

ट्रेंडिंग वीडियो