scriptकरोड़ों की लागत से बनी सड़क पांच माह में खराब, डामर की लेयर हुई गायब, बने गड्ढे | Patrika News
सागर

करोड़ों की लागत से बनी सड़क पांच माह में खराब, डामर की लेयर हुई गायब, बने गड्ढे

रिफाइनरी, आगासौद और मुंगावली को जोड़ती है सड़क, स्टेट हाइवे में है सड़क शामिल

सागरSep 30, 2024 / 01:02 pm

sachendra tiwari

बीना. स्टेट हाइवे में शामिल आगासौद रोड, जो रिफाइनरी और मुंगावली को जोड़ता है। इस सड़क का पीडब्ल्यूडी विभाग ने कुछ माह पहले ही साढ़े छह करोड़ की लागत से काम कराया है, जहां रोड खराब था वहां नया निर्माण हुआ था। सड़क बने पांच माह ही बीते हैं और दो किमी का हिस्सा पूरी तरह से खराब हो गया है, जिससे वाहन चालक परेशान हैं।
जानकारी के अनुसार अलग-अलग जगहों पर खराब सड़क का निर्माण हुआ है, जिसकी लंबाई पांच किमी है। सड़क निर्माण और पांच पुलिया बनाने के लिए 6 करोड़ 59 लाख रुपए का बजट आया था। सड़क निर्माण का कार्य हुए पांच माह ही बीते हैं और पहली ही बारिश में रिफाइनरी के पहले करीब दो किमी लंबी सड़क पूरी तरह खराब हो चुकी है और बड़े-बड़े गड्ढा बन गए हैं, जिससे वाहन चालक परेशान हो रहे हैं। सड़क में अन्य जगहों पर भी गड्ढे होने लगे हैं। इस सड़क से मुंगावली जाने वाले वाहनों सहित रिफाइनरी और जेपी के भारी वाहनों का चौबीसों घंटे दबाव रहता है। गैस, डीजल, पेट्रोल टेंकर निकलते हैं और दुर्घटना का डर बना रहता है। यदि सड़क में गुणवत्ता का ध्यान रखा जाता, तो इतने जल्दी यह स्थिति नहीं बनती।
डिस्पेच टर्मिनल के पास सोल्डर हुए खराब
रिफाइनरी के डिस्पेच टर्मिनल के बाहर सड़क के दोनों तरफ के सोल्डर खराब हो गए हैं। यहां बारिश के दौरान टेंकर खड़े होने से यह स्थिति बनी हुई है, लेकिन मरम्मत कार्य नहीं किया गया है।
ठेकेदार से करा रहे हैं काम
जहां भी सड़क खराब हुई है उसकी मरम्मत ठेकेदार से ही कराया जा रहा है। सड़क के दोनों ओर खेतों में पानी भरता है और किसान पुलिया नहीं बनाने दे रहे हैं, जिससे वहां बार-बार सड़क खराब हो रही है।
सुरेन्द्र सिंह, एसडीओ, पीडब्ल्यूडी

Hindi News / Sagar / करोड़ों की लागत से बनी सड़क पांच माह में खराब, डामर की लेयर हुई गायब, बने गड्ढे

ट्रेंडिंग वीडियो