scriptएमपी में निजी स्कूल में बिना परमिशन के चल रहा था मदरसा, पूरी खबर पढ़ें | Madrasa was running in a private school without permission Ibadat Ghar and Wuzukhana found in school | Patrika News
सागर

एमपी में निजी स्कूल में बिना परमिशन के चल रहा था मदरसा, पूरी खबर पढ़ें

MADARSA: स्कूल में चल रहे मदरसे में पढ़ने वाले बच्चों की संख्या 350 है..स्कूल में इबादत घर और वजूखाना भी मिला..।

सागरAug 09, 2024 / 10:31 pm

Shailendra Sharma

sagar school
MADARSA: मध्यप्रदेश के सागर से बड़ी खबर है यहां एक निजी स्कूल में बिना परमिशन के मदरसे का संचालन किया जा रहा था। मदरसे में 350 बच्चे पढ़ रहे थे। शुक्रवार को जब मध्यप्रदेश बाल संरक्षण की टीम ने स्कूल का निरीक्षण किया तो मदरसा संचालित होने का पता चला और साथ ही कई अनियमितताएं भी मिलीं। शुक्रवार होने की वजह से मदरसे की छुट्टी थी, लेकिन जब स्कूल परिसर की जांच की गई तो यहां इबादत घर व वजूखाना भी पाया गया।

प्राइवेट स्कूल में चल रहा मदरसा

मप्र बाल संरक्षण आयोग की टीम ने शुक्रवार को परसोरिया स्थित माध्यमिक तक मान्यता प्राप्त निजी मौलाना आजाद स्कूल का निरीक्षण किया तो पाया कि स्कूल में बिना परमिशन के मदरसा चल रहा था। स्कूल में केवल आठवीं तक की मान्यता है, लेकिन यहां 9वीं और 10वीं के बच्चे भी छात्रावास मिले। स्कूल की जांच के दौरान स्कूल में इबादत घर व वजूखाना भी मिला है। बच्चों से हुई बातचीत के दौरान ये भी पता चला है कि पढ़ाई के नाम पर बच्चों को प्रताड़ित किया जाता है।

यह भी पढ़ें

शिव मंदिर में अचानक पहुंचे कई सांप, भगवान शिव का किया श्रृंगार, देखें वीडियो

Madrasa

मुस्लिम वेशभूषा वाली गणवेश में मिले बच्चे

मप्र बाल संरक्षण आयोग के सदस्य ओंकार सिंह ने बताया कि परसोरिया में संचालित मौलाना आजाद स्कूल के नाम पर अवैध मदरसा चलाया जा रहा है। बच्चों ने बताया है कि उन्हें जबरदस्ती सुबह 4.30 बजे उठाकर मदरसे में पढ़ाया जाता है। जबकि स्कूल के पास मदरसा संचालित करने की मान्यता नहीं है। जो बच्चे यहां पर मिले हैं वो सभी मुस्लिम वेशभूषा वाली गणवेश में थे।

Hindi News/ Sagar / एमपी में निजी स्कूल में बिना परमिशन के चल रहा था मदरसा, पूरी खबर पढ़ें

ट्रेंडिंग वीडियो