scriptIndian Railway : ट्रेन में यात्रियों पर गिरी चाय, भगदड़ मे कई यात्री ट्रेन से कूदे, 2 की मौत 3 घायल | indian railway gorakhpur pune express train accident passengers jumped from moving train after stampede 2 dead 3 injured | Patrika News
सागर

Indian Railway : ट्रेन में यात्रियों पर गिरी चाय, भगदड़ मे कई यात्री ट्रेन से कूदे, 2 की मौत 3 घायल

Indian Railway : पुणे एक्सप्रेस में यात्रा कर रहे 3 यात्रियों पर वेंडर ने गलती से गर्म चाय गिरा दी। घटना के बाद ट्रेन की जनरल बोगी में भगदड़ मच गई। भगदड़ में दो यात्री चलती ट्रेन से कूद गए। हादसे में दोनों की मौत हो गई है। बीना के करोंदा स्टेशन के पास की घटना।

सागरJul 26, 2024 / 11:25 am

Faiz

Indian Railway
Indian Railway : मध्य प्रदेश के सागर जिले के अंतर्गत आने वाले बीना से गुजर रही चलती पुणे साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन में एक रेलवे वेंडर की लापरवाही 2 लोगों की मौत का कारण बन गई, जबकि 3 अन्य यात्री गंभीर रूप से घायल हुए हैं। बताया जा रहा है कि ट्रेन की जनरल बोगी में चाय बेचने आए वेंडर का चाय के थर्मस का ढक्कन खुलने से गर्म चाय नीचे बैठे यात्रियों पर गिर गई। घटना के बाद बोगी में अफरा – तफरी मच गई। बताया जा रहा है कि इस दौरान हुई भगदड़ में 2 यात्री ट्रेन से कूद गए। हादसे में दोनों की मौत हो गई है।
बताया जा रहा है कि गोरखपुर से पुणे जाने वाली पुणे एक्सप्रेस सुबह करीब 6.30 बजे करोंदा स्टेशन के पास से गुजर रही थी। इस समय एक वेंडर चाय बेचने के लिए आया, जिसने लापरवाही पूर्वक थर्मस को पकड़ा और उसका ढक्कन खुल गया। गर्म चाय जनरल कोच में नीचे सो रहे तीन यात्रियों के ऊपर गिर गई, जिससे वह बुरी तरह से झुलस गए।

चलती ट्रेन से कूदने से दो की मौत

इस दौरान कोच के अंदर अफरा तरफी का माहौल हो गया, जिसमें मची भगदड़ के चलते 2 यात्री जान बचाने के लिए ट्रेन से कूद गए। हालांकि, ट्रेन से नीचे गिरने पर दोनों के गंभीर चोटें आईं, जिससे दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद गुस्साए बोगी में सवार यात्रियों ने वेंडर को पकड़कर ट्रेन के बीना स्टेशन पहुंचने पर जीआरपी के सुपुर्द कर दिया।

पोस्टमार्टम के लिए पहुंचाए गए दोनों शव

यात्रियों की ट्रेन से कूदने की जानकारी करोंदा स्टेशन से भानगढ़ पुलिस के लिए दी गई, जिन्होंने मौके पर पहुंचकर पंचनामा कार्रवाई की और दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए बीना के सिविल अस्पताल रवाना किया है। इधर, मामले की जांच में जुटी पुलिस मृतकों के परिजन की पहचान कर उन्हें घटना के संबंध में अवगत कराने का प्रयास कर रही है।

Hindi News/ Sagar / Indian Railway : ट्रेन में यात्रियों पर गिरी चाय, भगदड़ मे कई यात्री ट्रेन से कूदे, 2 की मौत 3 घायल

ट्रेंडिंग वीडियो