scriptरात में जगमग होगी तिली तिराहे से नए बस स्टैंड तक 3 किमी सडक़, लगेंगी 240 आधुनिक स्ट्रीट लाइटें | Patrika News
सागर

रात में जगमग होगी तिली तिराहे से नए बस स्टैंड तक 3 किमी सडक़, लगेंगी 240 आधुनिक स्ट्रीट लाइटें

रात होते ही सडक़ पर छा जाता है अंधेरा, बस स्टैंड शुरू होने के बाद हो रही पहल सागर. तिली तिराहा से राजघाट रोड स्थित नए बस स्टैंड तक सडक़ दूधिया रोशनी की जगमगाएगी। निगम 3 किमी की सडक़ के दोनों तरफ 240 स्मार्ट स्ट्रीट लाइट्स लगाएगा। रोड पर शाम होते ही अंधेरा छा जाता […]

सागरJul 23, 2024 / 07:31 pm

नितिन सदाफल

sagar

sagar

रात होते ही सडक़ पर छा जाता है अंधेरा, बस स्टैंड शुरू होने के बाद हो रही पहल

सागर. तिली तिराहा से राजघाट रोड स्थित नए बस स्टैंड तक सडक़ दूधिया रोशनी की जगमगाएगी। निगम 3 किमी की सडक़ के दोनों तरफ 240 स्मार्ट स्ट्रीट लाइट्स लगाएगा। रोड पर शाम होते ही अंधेरा छा जाता है। वहीं बस स्टैंड शिफ्ट होने के बाद सडक़ पर आने-जाने में लोगों को परेशानियां हो रहीं हैं।
निगमायुक्त राजकुमार खत्री ने स्मार्ट सिटी के इलेक्ट्रिकल इंजीनियर्स को निर्देशित किया कि नए बस स्टैंड शिफ्ट होने के बाद सडक़ पर यातायात दबाव बढ़ेगा। ऐसे में इस रोड को पूरी तरह प्रकाशमान बनाने का कार्य शीघ्र पूरा करें। सडक़ के दोनों तरफ उचित प्रकाश होने से राहगीरों को सहूलियत होगी। महिलाओं को शाम के समय यहां से गुजरने पर संकोच न करने पड़े।
निगमायुक्त के निर्देश पर स्मार्ट सिटी स्ट्रीट लाइट परियोजना अंतर्गत आधुनिक एलइडी स्ट्रीट लाइट्स लगाने का कार्य करेगी। राजघाट रोड पर पोल स्थापित करने फाउंडेशन कार्य पहले से चल रहा है। तिराहे से नए बस स्टैंड तक रोड के बीच डिवाइडर पर लगभग 25-25 मीटर दूरी में 9 मीटर ऊंचाई के पोल फाउंडेशन बनाकर स्थापित करने और पोल स्थापित करने के साथ ही केबलिंग और आधुनिक एलइडी स्ट्रीट लाइट्स लगाने का कार्य किया जाएगा। राजघाट रोड के डार्क स्पॉट समाप्त करने के लिए लगभग 120 पोल स्थापित होंगे। जिसमें 150 वॉट की 240 स्मार्ट स्ट्रीट लाइट्स लगाई जाएंगी।

Hindi News / Sagar / रात में जगमग होगी तिली तिराहे से नए बस स्टैंड तक 3 किमी सडक़, लगेंगी 240 आधुनिक स्ट्रीट लाइटें

ट्रेंडिंग वीडियो