scriptएमपी के विधायक ने लिया बड़ा फैसला, जीते जी कर दी देह दान | Mauganj MLA Pradeep Patel donated his body to the medical college | Patrika News
रीवा

एमपी के विधायक ने लिया बड़ा फैसला, जीते जी कर दी देह दान

Mauganj MLA Pradeep Patel donated his body to the medical college वे अंग दान भी करना चाहते हैं।

रीवाOct 15, 2024 / 09:09 pm

deepak deewan

Mauganj MLA Pradeep Patel donated his body to the medical college

Mauganj MLA Pradeep Patel donated his body to the medical college

मध्यप्रदेश के एक विधायक ने बड़ा फैसला लेते हुए जीते जी अपनी देह दान कर दी। मऊगंज के विधायक प्रदीप पटेल ने यह अनुकरणीय काम किया। उन्होंने मानवता और समाज के हित में मेडिकल स्टूडेंट्स की पढ़ाई के लिए अपने शरीर का दान करने का संकल्प लिया। विधायक ने रीवा के श्याम शाह मेडिकल कॉलेज को देहदान का संकल्प पत्र सौंपा। इतना ही नहीं, उन्होंने अपने शरीर के अन्य अंगों को भी दान करने की बात कही है।
मऊगंज विधायक प्रदीप पटेल कुछ दिन पहले ही तब चर्चा में आए थे जब वे मऊगंज के एसपी ऑफिस में एडीशनल एसपी के सामने दंडवत हो गए थे। वे जिले में बढ़ती नशाखोरी के खिलाफ पुलिस से सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे थे। पुलिस अधिकारी के सामने दंडवत होने का विधायक प्रदीप पटेल का वीडियो भी खूब वायरल हुआ।
यह भी पढ़ें : दो राज्यों को बड़ी सौगात, सीधा जोड़ेगी 2727 करोड़ की नई रेल परियोजना, 182 किमी में बिछेगा ट्रेक

इस घटना के बाद भी मऊगंज विधायक सुर्खियों में बने रहे। पुलिस से जहां उन्होंने अपनी सुरक्षा की मांग की थी वहीं अपने सुरक्षाकर्मियों को हटा दिया। विधायक प्रदीप पटेल को बीजेपी आलाकमान ने बात करने के लिए भोपाल भी बुलाया था।
मऊगंज के विधायक प्रदीप पटेल अब सकारात्मक कारण से चर्चा में हैं। उन्होंने मेडिकल स्टूडेंट के लिए अपनी देहदान कर दी है। विधायक प्रदीप पटेल ने मेडिकल कॉलेज जाकर देहदान का संकल्प पत्र भर दिया। उन्होंने कॉलेज प्रबंधन को इसकी पूर्व सूचना दे दी थी। विधायक प्रदीप पटेल के पिता ने भी इसी मेडिकल कॉलेज को अपनी देह दान की थी।
विधायक प्रदीप पटेल ने देहदान के बाद मीडिया से बातचीत की। उन्होंने कहा कि परोपकार से बड़ा और कोई धर्म नहीं है। देहदान से यहां पढ़नेवाले बच्चों को पढ़ाई में फायदा मिलेगा। विधायक प्रदीप पटेल ने शरीर के अंग भी दान करने का फैसला किया है।
मेडिकल कॉलेज के डीन के अनुसार विधायक के पिता के देहदान से हमारे स्टूडेंट्स को पढ़ाई में खासी मदद मिल रही है। अब खुद विधायक प्रदीप पटेल ने देहदान का प्रेरणादायक काम किया है। वे अंग दान भी करना चाहते हैं। एक व्यक्ति के शरीर के अंगदान से कम से कम 8 लोगों को लाभ होता है।

Hindi News / Rewa / एमपी के विधायक ने लिया बड़ा फैसला, जीते जी कर दी देह दान

ट्रेंडिंग वीडियो