scriptविशेष कक्षाओं में 10 फीसदी छात्र भी नहीं हुए शामिल | 10 per cent of students were not included in special classes | Patrika News
रीवा

विशेष कक्षाओं में 10 फीसदी छात्र भी नहीं हुए शामिल

रुक जाना नहीं योजना के तहत सरस्वती स्कूल में चल
रही कक्षाएं, 15 जून से होने वाली ओपेन स्कूल की परीक्षा में 10 हजार छात्र
होंगे शामिल

रीवाJun 13, 2016 / 01:21 am

suresh mishra

rewa news

rewa news


रीवा
ओपेन स्कूल की परीक्षा में शामिल होने से पहले छात्रों को विशेष कक्षाएं देने की कवायद यहां फ्लॉप रही है। प्रशिक्षण खत्म होने में अब महज दो दिन बचे हैं। लेकिन 10 फीसदी छात्रों ने भी विशेष कक्षाओं में शामिल होने के लिए पंजीकरण नहीं कराया है। जबकि विशेष कक्षा केंद्र नोडल अधिकारी व सरस्वती विद्यालय के प्राचार्य अनिल प्रताप सिंह ने एड़ीचोटी का जोर लगा
दिया है। ‘रुक जाना नहींÓ योजना के तहत माध्यमिक शिक्षा मंडल की बोर्ड परीक्षा में अनुत्तीर्ण छात्रों को ओपेन स्कूल की परीक्षा में शामिल होने का मौका दिया जा रहा है। दसवीं व 12वीं की परीक्षा में शामिल होने 10 हजार अनुत्तीर्ण छात्रों ने ऑनलाइन आवेदन किया है।लेकिन सरस्वती विद्यालय जेलमार्ग में शुरू विशेष कक्षाओं में शामिल होने के लिए महज 800 छात्र पहुंचे।

पहुंची गोपनीय सामग्री, वितरण कल

परीक्षा से संबंधित गोपनीय सामग्री रविवार को देर शाम समन्वयक संस्था शाउमावि मार्तण्ड क्रमांक दो में पहुंच गई। समन्वयक संस्था प्राचार्य धीरेंद्र सिंह के मुताबिक सामग्री का वितरण मंगलवार, 14 जून को सुबह नौ बजे से किया जाएगा। केंद्राध्यक्ष परीक्षा के प्रश्नपत्र सहित अन्य गोपनीय सामग्री समन्वयक संस्था से प्राप्त कर वहीं संस्था में बनाए गए स्ट्रांग रूम में रखेंगे और वहीं से प्रतिदिन प्रश्नपत्र सहित अन्य सामग्री ले जाएंगे।

दो पाली में परीक्षा
राज्य ओपेन स्कूल की परीक्षा 15 जून से दो पालियों में शुरू हो रही है।पहली पाली में कक्षा 12 वीं की परीक्षा होगी। पहली पाली के लिए सुबह आठ बजे से 11 बजे तक का समय निर्धारित किया गया है।जबकि दूसरी पाली में दोपहर दो बजे से शाम पांच बजे तक हाईस्कूल यानी दसवीं की परीक्षा कराई जाएगी।छात्रों की संख्या को देखते हुए यहां 12 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।

Hindi News / Rewa / विशेष कक्षाओं में 10 फीसदी छात्र भी नहीं हुए शामिल

ट्रेंडिंग वीडियो