scriptUPSC Result को लेकर सोशल मीडिया पर आई ‘बाढ़’, यूजर्स के पोस्ट पढ़कर नहीं रोक पाएंगे अपने आंसू  | UPSC Result Out, Social Media Post, UPSC Trending on X, See these viral posts | Patrika News
रिजल्‍ट्स

UPSC Result को लेकर सोशल मीडिया पर आई ‘बाढ़’, यूजर्स के पोस्ट पढ़कर नहीं रोक पाएंगे अपने आंसू 

UPSC Result 2024: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर चारों तरफ यूपीएससी हैशटैग ट्रेंड कर रहा है। कई यूजर्स खुशी जाहिर कर रहे हैं तो कोई निराशा। वहीं कुछ लोग मोटिवेशनल पोस्ट शेयर कर रहे हैं।

नई दिल्लीJul 02, 2024 / 04:23 pm

Shambhavi Shivani

UPSC Result
UPSC Result 2024: अंग्रेजी में एक टर्म है मिक्सड इमोशन, मतलब कि मिली-जुली भावनाएं। संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) द्वारा सीएसई प्रीलिम्स रिजल्ट जारी होने के बाद से सोशल मीडिया पर भी लोगों के इमोशन्स की बाढ़ आ गई है। कोई खुश है तो कोई मोटिवेटेड है। वहीं कहीं निराशा है तो ये उम्मीद भी कि इस रात की सहर कभी तो होगी। बता दें, बीते रोज संघ लोक सेवा आयोग द्वारा यूपीएससी सीएसई प्रीलिम्स परीक्षा का परिणाम जारी किया गया। ये परीक्षा 16 जून को दो पालियों में कराई गई थी, जिसमें 13 लाख से ज्यादा छात्र-छात्राएं शामिल हुए थे। 

मोटिवेशनल पोस्ट से भर गया एक्स (Trending Post For UPSC Result)

सोशल मीडिया (Social Media) प्लेटफॉर्म पर चारों तरफ यूपीएससी हैशटैग (UPSC Result Hashtag) ट्रेंड कर रहा है। X पर एक यूजर ने किताब और स्टडी टेबल की फोटो पोस्ट करते हुए लिखा, “सबके अपने तथ्य हैं सबके अपने तर्क, सफल हुए तो तारीफें वरना मेहनत व्यर्थ…#UPSC”। वहीं एक अन्य पोस्ट में इसी यूजर ने लिखा, “संघर्षो में यदि कटता है तो, कट जाए सारा जीवन कदम-कदम पर समझौता मेरे बस की बात नहीं।” 
वहीं @hooda_honey नाम की आईडी से एक यूजर ने पोस्ट किया, “खाली बर्तनो को भर के दिखाएगा, मौसम चाहे कितना भी खराब हो अपने हौसलों की उड़ान भर के दिखाएगा, मेरे हालात कहते हैं वापस मुड़ जा पर मेरा हौसला कहता है तू कर के दिखाएगा।” 
यह भी पढ़ें

कॉमर्स के कोर्स में नहीं भर रही हैं सीटें, राजस्थान में मात्र 50% प्रवेश, अन्य राज्यों की तुलना में बहुत कम

रिजल्ट आते ही वेब सीरीज को किया याद

कई लोग कोटा फैक्टरी (Kota Factory) वेब सीरीज के वीडियो शेयर कर रहे हैं तो वहीं कुछ लोग एस्पिरेंट्स (Aspirants) के आईकॉनिक सीन शेयर कर रहे हैं। बात सिर्फ आम यूजर्स की नहीं है। यूपीएससी रिजल्ट (UPSC Result) के आते ही एक्स (X) पर कई सिविल सेवा अधिकारियों के वीडियो भी वायरल हो रहे हैं, जिनमें वे छात्रों को मोटिवेट करते दिख रहे हैं।

ऐसे चेक करें यूपीएससी रिजल्ट (UPSC Result Download)

यदि आपने या आपके किसी करीबी ने यूपीएससी सीएसई प्रीलिम्स परीक्षा दी है तो आप नीचे बताए गए स्टेप्स की मदद से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं- 
  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in या upsconline.nic.in पर जाएं
  • होम पेज पर एक लिंक दिखेगा, जिस पर लिखा होगा UPSC Civil Services Preliminary Result 2024, इस पर क्लिक करें
  • ऐसा करते ही एक नया पेज खुलेगा, जिस पर आप अपना लॉगिन डिटेल्स डालें 
  • डिटेल डालने के बाद सबमिट बटन दबा दें और ऐसा करते ही रिजल्ट आपके स्क्रीन पर दिखाई देने लगेगा 

Hindi News/ Education News / Results / UPSC Result को लेकर सोशल मीडिया पर आई ‘बाढ़’, यूजर्स के पोस्ट पढ़कर नहीं रोक पाएंगे अपने आंसू 

ट्रेंडिंग वीडियो