scriptCBSE Class 12 exam : कुक की बेटी बनी Delhi Government Schools टॉपर | CBSE Class 12 exam : Daughter of a cook tops Delhi govt schools | Patrika News
रिजल्‍ट्स

CBSE Class 12 exam : कुक की बेटी बनी Delhi Government Schools टॉपर

CBSE Class 12 results : दिल्ली सरकार सरकार द्वारा संचालित स्कूलों को टॉप करने के बाद सना नियाज अपनी तीन बहनों की लीग में शामिल हो गई है।

May 05, 2019 / 01:03 pm

जमील खान

CBSE

CBSE

CBSE Class 12 results : दिल्ली सरकार सरकार द्वारा संचालित स्कूलों को टॉप करने के बाद सना नियाज अपनी तीन बहनों की लीग में शामिल हो गई है। जामा मस्जि स्थित सर्वोदया कन्या विद्यालय की स्टूडेंट नियाज ने CBSE Class 12 results 2019 में 97.6 प्रतिशत अंक हासिल कर दिल्ली के सरकारी स्कूलों में पहला स्थान हासिल किया है। सना से बड़ी तीन बहनों ने भी इसी स्कूल से पढ़ाई की है और उनमें से एक ने टॉप भी किया था, जबकि अन्य दो बहनों ने भी बेहतर प्रदर्शन किया था।

सना के पिता जामा मस्जिद इलाके में स्थित एक मशहूर रेस्त्रां में कुक हैं, जबकि मां गृहणी है। छात्रा का कहना है कि उनकी बहनों द्वारा निर्धारित ‘मानक’ को बना रखना था। वह उस मानक पर खरा भी उतरी। पांच बहनों में चौथे नंबर की नियाज ने आगे बताया कि मैंने कभी ट्यूशन नहीं की क्योंकि मेरी सारी शंकाओं को दूर करने के लिए मेरी बहनें थीं। मैं उन मानकों पर खरा उतरना चाहती थी जो उन्होंने तय किए थे।

उसके परिवार वालों ने बताया कि उन्हें खुशी हुई जब दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने फोन कर सना की कामयाबदी पर बधाई दी। वह दिल्ली के सेंट स्टीफंस कॉलेज (St Stephen’s college) से Bachelor of Arts करने के साथ साथ सिविल सेवा परीक्षा की भी तैयारी करना चाहती है। सना की छोटी बहन भी उसी स्कूल में 9 क्लास में पढ़ रही है और उसपर भी अपनी बहनों की तरह बोर्ड परीक्षा में अच्छा करने का दबाव रहेगा।

CBSE Class 12 results 2019
केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (Central Board of Secondary Education) (CBSE) ने गुरुवार को CBSE Class 12 results 2019 घोषित किया था। इस साल दिल्ली के सरकारी स्कूलों के पास प्रतिशत में बढ़ोतरी दर्ज की गई। स्कूलों का प्रतिशत 3.6 प्रतिशत बढक़र 94.24 प्रतिशत रहा।

Hindi News / Education News / Results / CBSE Class 12 exam : कुक की बेटी बनी Delhi Government Schools टॉपर

ट्रेंडिंग वीडियो