scriptप्रथम पूज्य 20 मार्च को भक्तों संग खेलेंगे होली, लगाया जाएगा भगवान गणेश को ठंडाई का भोग | Pratham Pujya will play Holi with the devotees on March 20, thandai will be offered to Lord Ganesha. | Patrika News
धर्म

प्रथम पूज्य 20 मार्च को भक्तों संग खेलेंगे होली, लगाया जाएगा भगवान गणेश को ठंडाई का भोग

गणपति को ठंडाई का भोग लगेगा। शाम छह बजे से मंदिर में सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। फाग उत्सव में शेखावाटी के लोक कलाकार रघुवंद मिश्र एण्ड पार्टी डफ और चंग की थाप पर अपनी प्रस्तुति से भगवान गजानन्द को रिझाएंगे।

Mar 15, 2024 / 06:51 pm

Shipra Gupta

gabn.png

शहर के सबसे बड़े प्रथम पूज्य मोती डूंगरी गणेश मंदिर में 20 मार्च को मंदिर महंत कैलाश शर्मा के सान्निध्य में फागोत्सव मनाया जाएगा। इस मौके पर भगवान गणेशजी भक्तों के संग गुलाल गोटे से होली खेलेंगे। गणेश जी को केसरिया कपड़े की नई पोशाक और केसरिया रंग का साफा धारण करवाया जाएगा। महंत शर्मा ने बताया कि शाम पांच बजे भक्तों के संग गुलाल, अभ्रक, फूल और गुलाल गोटो से होली खेली जाएगी। गणपति को ठंडाई का भोग लगेगा। शाम छह बजे से मंदिर में सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। फाग उत्सव में शेखावाटी के लोक कलाकार रघुवंद मिश्र एण्ड पार्टी डफ और चंग की थाप पर अपनी प्रस्तुति से भगवान गजानन्द को रिझाएंगे।

इधर नहर के गणेश जी मंदिर में भी 20 मार्च को फागोत्सव कार्यक्रम होगा। महंत जय शर्मा के सान्निध्य में शाम 5.30 बजे से फागुणियां झांकी दर्शन होंगें। इससे पहले दोपहर दो बजे से पदमश्री गुलाबो सहित अन्य कलाकार प्रस्तुति देंगे। भगवान का मनमोहक शृंगार किया जाएगा। शहर सहित आसपास की जगहों से बड़ी संख्या में भक्त शिरकत करेंगे। इस दौरान सुगंधमयी गुलाल से मंदिर प्रांगण महकेगा। विशेष रोशनी भी मंदिर प्रबंधन की ओर से की जाएगी।

Hindi News/ Astrology and Spirituality / Religion News / प्रथम पूज्य 20 मार्च को भक्तों संग खेलेंगे होली, लगाया जाएगा भगवान गणेश को ठंडाई का भोग

ट्रेंडिंग वीडियो