scriptये तीन घटनाएं बताती हैं कब बदलेगा आपका वक्त, नीम करोली बाबा ने दिए थे इनके संकेत | neem karoli baba statement achchhe dinon ke sanket kainchi dham india | Patrika News
धर्म और अध्यात्म

ये तीन घटनाएं बताती हैं कब बदलेगा आपका वक्त, नीम करोली बाबा ने दिए थे इनके संकेत

Neem Karoli Baba: वक्त बदलता रहता है, कभी सुख तो कभी दुख, यही जीवन का चक्र है। अगर जमीन से जुड़ाव है तो आप भी इसे समझ सकते हैं। उत्तराखंड में कैंचीधाम वाले नीम करोली बाबा (Baba Neem Karoli) ने भक्तों को ऐसी कुछ बातें बताईं हैं, जिनसे आप समझ सकते हैं कि कब आपका अच्छा वक्त आने वाला (Achchhe Dinon Ke Sanket)है।

भोपालJul 15, 2024 / 12:03 pm

Pravin Pandey

baba-mit-vishnu.jpg

बाबा नीम करोली ने भक्तों को बताए हैं कब आते हैं अच्छे दिन

Neem Karoli Baba: भारत में समय-समय पर अनेक संत महात्मा हुए हैं, जिसने देश दुनिया को आगे की राह दिखाई है। भक्त आज भी इनके चमत्कारों के जरिये उम्मीद की डोरी से बंधते हैं और इनकी बातों से ज्ञान भी प्राप्त करते हैं, तभी तो जब भी आध्यात्म की बात आती है दुनिया भर के लोग भारत की ओर देखते हैं। ये संत भक्तों को जीवन जीने का तरीका तो सिखाते ही हैं, उनकी तात्कालिक समस्याओं का समाधान भी बताते हैं जिससे उनकी भक्ति की राह में आने वाली अड़चनें दूर हों और वह दुनिया में आने के अपने मकसद को पूरा करने का प्रयास कर सके।

आज हम आपको ऐसे ही संत बाबा नीम करोली की बातें बताने जा रहे हैं, जिनके भक्त बताते हैं कि बाबा ने उन्हें बताया है कि वे कैसे पहचान सकते हैं कि वक्त बदलने वाला है.. उनका कहना है कि किसी व्यक्ति का अच्छा वक्त आने वाला होता है तो इसके पहले से ही संकेत मिलने लगते हैं।

घर पर पशु पक्षियों का आना

बाबा के भक्तों का कहना है कि बाबा ने बताया था कि यदि किसी व्यक्ति के घर पर पशु-पक्षी आ रहे हैं तो इसका अर्थ है कि उन्हें जल्द ही कोई शुभ समाचार मिल सकता है। इसका यह अर्थ भी है कि उसे धन लाभ भी होगा। घर में पक्षियों के आने का यह भी अर्थ है कि आप पर ईश्वर की कृपा होने वाली है।
neem karoli baba achchhe dinon ke sanket

साधु संतों का दिखना

भारतीय सभ्यता में बार-बार यह बात दोहराई गई है कि आपके अच्छे कर्मों का फल अच्छा मिलता है, और संत महात्मा की संगति कल्याणकारी है। बाबा नीम करोली के अनुसार आपको अचानक साधु संत दिख गए हैं तो यह संकेत है कि आपके अच्छे दिनों की शुरुआत होने वाली है। साधु संत के दिखने का संकेत है कि आप पर देवी देवताओं की कृपा होने वाली है और भाग्य आपका हमेशा साथ देगा।
ये भी पढ़ेंः Baba Neem Karoli: बाबा नीम करोली के रोचक किस्से, पढ़कर हो जाएंगे हैरान

सत्संग में आंखों से आंसू आना

बाबा नीम करोली के अनुसार आप भजन कीर्तन में गए हैं और भक्ति में इतने लीन हो गए हैं कि आपकी आंखों में आंसू आने लगे तो समझिए भगवान आपके साथ है और अब आपको दुखों से छुटकारा मिलने वाला है। भक्ति में आंसू आना शुभ संकेत है।

Hindi News / Astrology and Spirituality / Religion and Spirituality / ये तीन घटनाएं बताती हैं कब बदलेगा आपका वक्त, नीम करोली बाबा ने दिए थे इनके संकेत

ट्रेंडिंग वीडियो