scriptनहीं मिल रही सफलता तो करें उपाय, हो जाएगी हर रूकावट दूर | astro remedy to success in business remedy for guru grah | Patrika News
धर्म और अध्यात्म

नहीं मिल रही सफलता तो करें उपाय, हो जाएगी हर रूकावट दूर

परीक्षा हो या व्यापार, नौकरी हो या कुछ और लाख कोशिशों के बाद भी आपको सफलता नहीं मिल रही तो आजमाएं ये आसान उपाय। ये टोटके आपके जीवन की हर मुश्किल हो जाएगी दूर।

Jun 17, 2023 / 04:38 pm

Pravin Pandey

puja1.jpg

कुछ आसान उपाय से मिलने लगेगी सफलता

1. गुरु ग्रह देंगे शुभ फलः ज्योतिषियों के अनुसार यदि आपको सफलता नहीं मिल रही है तो आपको पूजा कक्ष में एक श्री यंत्र रखकर और इसकी रोज पूजा करनी चाहिए। इससे गुरु ग्रह की प्रसन्न होंगे। इसके अलावा गाय को गुड़ खिलाएं। इससे गुरु प्रसन्न होकर शुभ फल देंगे।
2. व्यापार की रूकावट होगी दूरः व्यापार में रुकावट आ रही है या कोई काम पूरा नहीं हो पा रहा है, तो पंचमुखी हनुमानजी का लॉकेट पहनें। हनुमान चालीसा और रोज बजरंग बाण का जाप करें।

3. धन की नहीं होगी कमीः यदि आप चाहते हैं कि आपके पास धन की कमी न हो और घर में बरकत बनी रहे तो इसके लिए एक लाल कपड़े में 2 कौड़ियां बांधकर तिजोरी में रख दें। इससे आपके पास धन की कमी नहीं होगी और आर्थिक परेशानी करीब भी नहीं आएगी।
ये भी पढ़ेंः सपने में शॉपिंग शकुन या अपशकुन, ड्रीम ऐसे देते हैं भविष्य का संकेत


4. सुख शांति के लिएः यदि आपके घर में तनाव रहता है या फिर अनबन रहती है, तो 7 प्रकार के अनाज बुधवार के दिन दान करें। इससे आपके यहां सुख शांति आएगी और लोगों में सौहार्द्र बढ़ेगा।

5. शुभ के लिएः काला और सफेद खड़ा सुरमा रखना लाल किताब के अनुसार काफी अच्छा माना जाता है। इसके अलावा घर की तिजोरी या अलमारी में चांदी की डिब्बी रखें। इसमें पानी भरा रहने दें।

6. नकारात्मकता दूर करने के लिएः लाल किताब में हींग का उपाय भी दे रखा है। इसमें 5 ग्राम हींग में 5 ग्राम कपूर और इतनी ही मात्रा में काली मिर्च का पाउडर मिला लें। छोटे-छोटे दाने बनाकर घर में रख दें। घर की नकारात्मकता दूर हो जाती है।
0:00
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8ltzz8

Hindi News/ Astrology and Spirituality / Religion and Spirituality / नहीं मिल रही सफलता तो करें उपाय, हो जाएगी हर रूकावट दूर

ट्रेंडिंग वीडियो