scriptVideo जो राम विरोधी, वो राक्षस है, पत्थर बाजों के लिए बोले पंडित प्रदीप मिश्रा | Video Who is anti Ram, he is a demon, Pandit Mishra told stone pelters | Patrika News
रतलाम

Video जो राम विरोधी, वो राक्षस है, पत्थर बाजों के लिए बोले पंडित प्रदीप मिश्रा

मध्यप्रदेश के सीहोर वाले पंडित प्रदीप मिश्रा द्वारा रतलाम में श्री शिव महापुराण कथा चल रही है। कथा में देशभर में श्री रामयात्रा पर पत्थर चलाने वालों सहित मंदिर तोडऩे वालों को राक्षस कह दिया।

रतलामApr 24, 2022 / 08:24 pm

Ashish Pathak

Video Who is anti Ram, he is a demon, Pandit Mishra told stone pelters

Video Who is anti Ram, he is a demon, Pandit Mishra told stone pelters

रतलाम. मध्यप्रदेश के सीहोर वाले पंडित प्रदीप मिश्रा द्वारा रतलाम में श्री शिव महापुराण कथा चल रही है। कथा में देशभर में श्री रामयात्रा पर पत्थर चलाने वालों सहित मंदिर तोडऩे वालों को राक्षस कह दिया। भगवान श्री राम का विरोध कुछ लोग करते है, भगवान राम का विरोध तो हर युग में राक्षसों ने किया है। तुम मंदिर तोड़ते रहो, हम बनाते रहेंगे।
यह बात अंतराष्ट्रीय कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा ने रविवार को कही। रतलाम के हरथली फंटा कनेरी रोड पर अरविंद पाटीदार की स्मृति में चल रही वैशाखी शिवमहापुराण के दूसरे दिन की कथा की शुरुआत मुख्य आयोजनकर्ता कल्याणी रविन्द्र पाटीदार परिवार ने व्यास पीठ व शिवमहापुराण की पूजा अर्चना कर किया। इस दौरान विशेष रूप से ग्रामीण विधायक दिलीप मकवाना उपस्थित रहे तथा पंडित मिश्रा का स्वागत किया।
भगवान को सिर्फ मन चाहिए

भगवान को केवल तुम्हारा मन चाहिए, भगवान धन, सत्ता, वैभव से कभी नहीं रिझता। कुर्सी, सत्ता, धन, दौलत और सारी डिग्री सब यही धरी रह जाएगी। सत्ता के मोह को छोड़ अच्छे कर्म करो। कुर्सी, सत्ता का सदुपयोग वहीं है, जहां धर्म व संस्कार है। पंडित मिश्रा ने घर के अंदर व मंदिर में अपने भगवान, देवता के पास समय बिताने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि कहीं भी जाए या शाम को घर लौटे तो पहले भगवान के पास जरूर बैठे और कृतज्ञता व्यक्त करें कि दिनभर आपकी कृपा से अच्छा निकला। जनम, मरण एवं परण सभी भगवान के हाथ में है। मनुष्य की देह बहुत मुश्किल से मिलती है। आज जो जीवन हमें मिला है उसे व्यर्थ ना गवाएं। छोटे-छोटे बच्चों को संस्कारित कर राष्ट्रहित की सोच के साथ अपने सनातनी धर्म की ओर अग्रसर करें।
यह भी कहा


– घर परिवार में बैठे तो शिव पुराण का मंथन करें। निश्चित रूप से भगवान शिव के प्रति घर एवं परिवार में आपकी आस्था ज्यादा जागृत होगी।
– नहाना और स्नान की व्याख्या करते हुए आपने कहा कि बाथरूम में साबुन लगाकर नहाना होता है लेकिन बिना मुंह धोए भगवान के दर्शन करना ही सबसे बड़ा स्नान है।
– घर में आपकी बहू आपको कितना ही ताने मारे, गालियां दे, समय पर भोजन न दे, दुव्र्यवहार करें कोई बात नहीं लेकिन आप अपनी बहू की 4 महिलाओं में तारीफ करना शुरू कर दें। एक माह में बहू की सोच अपनी सास के प्रति बदल जाएगी।
– पत्नी कभी भी अपने पति से और पति अपनी पत्नी से झूठ न बोले।
– भगवान भोले को चढऩे वाला बिल्वपत्र को नदी तालाब में विसर्जन के बजाए सूखा ले और उसका पाउडर बना ले, इसके सेवन से रोग दूर रहेंगे। रतलाम के सभी मंदिरों में पूजा करने वाले ब्राह्मणजन से भी यह आव्हान किया।
– तुलसी के पौधे की सूखी जड़ को घिस ले, उसका जो लेप बनेगा, उसे जिस व्यक्ति को निमोनिया व स्वांस की बीमारी है, वे अपने कंठ पर लगा ले, उससे आराम मिलेगा।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8aa55j

Hindi News/ Ratlam / Video जो राम विरोधी, वो राक्षस है, पत्थर बाजों के लिए बोले पंडित प्रदीप मिश्रा

ट्रेंडिंग वीडियो